HOMEविदेश

Nancy Pelosi Taiwan Visit: नैंसी पलोसी के दौरे पर भड़का ड्रैगन, ताइवान सीमा के पास 21 चीनी लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान

Nancy Pelosi Taiwan Visit: नैंसी पलोसी के दौरे पर भड़का ड्रैगन, ताइवान सीमा के पास 21 चीनी लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान

Nancy Pelosi Taiwan Visit चीन की चिंताओं को दरकिनार करते हुए अमेरिकी स्पीकर नैंसी पैलोसी मंगलवार को ताइवान पहुंचीं. नैंसी के ताइवान पहुंचने के घंटेभर से भी कम समय में चीन ने ताइवान को धमकी दी. चीन ने ताइवान को टारगेटिड हमलों की धमकी दी है. चीन के खुलेआम ताइवान को सैन्य हमले की धमकी देने के साथ ही अमेरिका से कहा है कि वह आग से खेल रहा है. इस बीच खबर है कि चीन के 21 लड़ाकू विमानों ने ताइवान की सीमा के पास उड़ान भरी है।

धमकी के अनुसार चीनी सेना का ईस्टर्न थिएटर कमांड ताइवान में सैन्य अभियान चलाएगा. नैंसी पैलोसी के ताइवान पहुंचने के बाद चीन कै रक्षा मंत्रालय हाई अलर्ट पर है. इसके अलावा चीन ने धमकी दी है कि वह ताइवान के चारो ओर 4 से 7 अगस्त तक युद्धभ्यास करेगी.

चीनी रक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा, अमेरिका को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी. नैंसी पैलोसी की इस यात्रा से चीन की संप्रभुता को नुकसान पहुंचा है.

चीनी सरकारी मीडिया यहां के रक्षा मंत्रालय के हवाले से मंगलवार को कहा कि ताइवान में टारगेटिड अटैक किए जाएंगे. बताया गया कि चीनी आर्मी (PLA) ताइवान में लक्षित अटैक करेगी. चीन की तरफ से यह धमकी नैंसी पैलोसी के ताइवान पहुंचने के घंटे भर से कम समय में आई. हालांकि, ताइवान का कहना है कि चीन की तरफ से यह मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने की कोशिश की जा रही

Show More

Related Articles

Back to top button