HOMEKATNIMADHYAPRADESH

5G in Katni कटनी में जिओ की 5जी सेवा शुरू, औपचारिक ऐलान जल्द

5G in Katni कटनी में जिओ की 5जी सेवा शुरू, मोबाइल पर मिल रही इतनी स्पीड

5G in Katni कटनी में जिओ की 5जी सेवा शुरू हो गई है। हालांकि अभी कटनी में 5जी सेवा की सुविधा का औपचारिक एलान नहीं हुआ है। सूत्रों के अनुसार एक दो दिन में टेस्टिंग के बाद इसका शुभारंभ अधिकृत तौर पर हो जाएगा।

यह सुविधा 5जी इनबेल मोबाइल पर मिलेगी। फिलहाल 4 जी सिम पर ही 5 जी की स्पीड मिल सकेगी इसके बाद ट्रू 5 जी के नाम से 5 जी बैंड आधारित मोबाइल पर 5 जी सिम लगाकर इसे चालू किया जा सकेगा कटनी में 5G सुविधा शुरू होने से मोबाइल पर भी 5 सौ Mbps से एक Gbps तक कि स्पीड मिलेगी।

चंद सेकेंड्स में बड़ी से बड़ी फाइल को अपलोड और डाउनलोड किया जा सकेगा। जिले में फिलहाल शहरी क्षेत्र में इसकी शुरुआत होगी कुछ दिनों के बाद यह गांवों तक पहुंचेगी। बीते 2 दिन से 5जी मोबाइल पर 5 जी के सिग्नल मिलने से लोग काफी उत्साहित हैं।

जानकारी के अनुसार यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर ‘ के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को मुफ्त में 1 Gbps+ की स्पीड से अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा। जियो मध्यप्रदेश में टेलीकॉम ग्राहकों की पहली पसंद है और यहां के बाजार में आधी हिस्सेदारी है। लॉन्च के मौके पर जियो के प्रवक्ता ने कहा कि, ”

इससे पहले फरवरी में राज्य के 9 शहरों में जियो ट्रू 5जी लॉन्च होने से क्षेत्र के लोगों को मैन्युफैक्चरिंग, टूरिज्म, एसएमई, ई गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, गेमिंग और आईटी सेक्टर में अनंत अवसर मिलेंगे।हम माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य सरकार और मध्यप्रदेश प्रशासन की टीम के आभारी हैं कि उन्होंने प्रदेश को डिजिटाइज करने के हमारे प्रयास में निरंतर सहयोग किया।

Show More

Related Articles

Back to top button