HOME

सांसद वीडी शर्मा ने 21 करोड़ 7 लाख के विकास कार्यों का किया भूमि पूजन

बहुप्रतीक्षित जगन्नाथ चौक से घंटाघर सडक निर्माण का मार्ग प्रशस्त

कटनी। खजुराहो संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा ने आज भाजपा कार्यालय के समीप स्थित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में आयोजित भूमि पूजन एवं लोकार्पण समारोह में लोकसभा खजुराहो अंतर्गत 21करोड 7 लाख के विकास कार्यों का एक साथ भूमि पूजन किया।

सांसद श्री वीडी शर्मा ने नगर पालिक निगम महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी के योजनाबद्ध विकास कार्यों की सराहना करते हुये बधाई दी।भूमि पूजन लोकार्पण समारोह में महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी जिलाध्यक्ष श्री दीपक टंडन सोनी निगम अध्यक्ष श्री मनीष पाठक विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येंद्र पाठक मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल बडवारा विधायक श्री धीरेन्द्र बहादुर सिंह खजुराहो संसदीय क्षेत्र के संयोजक श्री सदानंद गौतम लोकसभा खजुराहो के सह संयोजक पीतांबर टोपनानी भाजपा महामंत्री सुनील उपाध्याय कलेक्टर श्री अविप्रसाद आयुक्त श्री विनोद कुमार शुक्ल पूर्व विधायक श्रीमति अलका जैन श्री शशांक श्रीवास्तव पूर्व महापौर पूर्व जिलाध्यक्ष श्री रामरतन पायल पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति ममता पटैल की मंच पर गरिमामयी उपस्थिति थी।कार्यक्रम का संचालन पूर्व प्राचार्य सुश्री राजेन्द्र कौर लांबा ने किया।

महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी के कार्यों की सराहना सांसद वीडी शर्मा ने दी बधाई

भूमि पूजन लोकार्पण समारोह में सांसद श्री वीडी शर्मा ने कहा की महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी द्बारा भाजपा के कार्यकाल में योजना बद्ध तरीके से शहर विकास के लिये कार्य किये जा रहे।महापौर जी बधाई की पात्र हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निगम ने कई सौगातें दी हैं भाजपा केन्द्र और राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल में कई प्रकार के विकास कार्य किये जा रहे है।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में विकास के कार्यों को गति दी गई है। इस तरह का कार्य सरकार में नगर निगम द्वारा लगातार कार्य किए गए।भाजपा ने 5 वर्ष का समय दिया केंद्रीय नेतृत्व प्रधानमंत्री जी ने पुन: खजुराहो लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी है।विकास के जो कार्य शेष रह गये है उनको गति प्रदान की जाएगी।।कटनी के समग्र विकास के लिए प्रयास किए गए हैं जो कार्य अधूरे रह गए हैं उनको अगली पंचवर्षीय में पूर्ण किया जाएगा।

जगन्नाथ चौक से घंटाघर सडक निर्माण का मार्ग प्रशस्त,सोमवार से होगा निर्माण कार्य

जगन्नाथ चौराहे से लेकर घंटाघर तक सड़क का निर्माण नगर निगम के द्वारा 2 करोड़ 62 लाख की लागत से कराया जाएगा।इसके अतिरिक्त भू स्वामी की उनकी जमीन का अधिग्रहण कर भू स्वामियों को मुआवजा भी दिया जाएगा,साथ ही कटायेघाट रिवर फ्रंट सौंदर्यकरण कार्य 5 करोड़ 94 लाख एवम केसीएस स्कूल में ई लाइब्रेरी का निर्माण लागत 1 करोड़ 20 लाख । कुल लागत 9 करोड़ 76 लाख उक्त सभी विकास कार्यों का खजुराहो सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री बीडी शर्मा ने 9 मार्च को दीनदयाल उपाध्याय उद्यान में भूमि पूजन किया।महापौर ने कहा कि सोमवार से जगन्नाथ चौक से घंटाघर मार्ग का निर्माण कार्य शुरू होगा उन्होनें कहा कि किसी भी भूमि स्वामी के साथ अन्याय नहीं होगा जिस भी भूमि स्वामी को आपत्ति हो वह राजस्व विभाग में आपत्ति दर्ज करा सकता है।

जो कार्य इस कार्यकाल में नहीं हुये उनको पूरा करने का दृढसंकल्प-सांसद

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे पुनः इस लोकसभा से उम्मीदवार बनाया है। मुझे जनता की सेवा करना है जो कार्य इस कार्यकाल में पूरे नहीं हो सके उनको पूरा करने का संकल्प लेकर हम सब कार्य मे जुटे हैं। हम जनता जनार्दन और भाजपा के कार्य कार्यकर्ताओं की मेहनत से पुनः खजुराहो लोकसभा में जनता का स्नेह आशीर्वाद प्राप्त करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि कटनी में मेडिकल कालेज स्थापना का वादा भी पूरा होने वाला है इसकी विभागीय औपचारिकता पर तेजी से काम चल रहा है।5 साल में जो भी विकास कार्य संभव था पूर्ण किया गया है वंदे मातरम खजुराहो तक चलने का मार्ग प्रशस्त हुआ है 12 मार्च से वंदे मातरम ट्रेन का संचालन खजुराहो से होगा।उन्होंने कहा कटनी को स्वच्छ शहर बनाना हम सब का लक्ष्य होना चाहिए इंदौर की भांति कटनी शहर को हम सब मिलकर स्वच्छ बनाने का संकल्प लें।उन्होंने स्कूलों की बाउण्ड्रीवाल तैयार करने जनप्रतिनिधियों से कहा।

महापौर प्रीति संजीव सूरी ने जताया आभार

नगर निगम की ओर से महापौर श्रीमती प्रीति सूरी ने आभार प्रदर्शन कहा कि घण्टाघर चांडक चौक सड़क के लिए सांसद जी ने जो प्रयास किये उसी के प्रतिफल के स्वरूप में जल्द इस सड़क का निर्माण प्रारम्भ होने जा रहा है उन्होंने बताया की कलेक्टर श्री अवि प्रसाद ने भी शासन की योजनाओं को क्रियान्वित करने में भरपूर सहयोग प्रदान किया है में हृदय से आभार व्यक्त करती हूं।

पार्टी की विचारधारा और मोदी जी की गारंटी से प्रभावित होकर ली भाजपा की सदस्यता

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा के कटनी प्रवास के दौरान शहर के प्रबुद्धजन समाजसेवी डॉक्टर, अधिवक्ता, तथा समाजवादी पार्टी की महिला विंग की जिला अध्यक्ष ने आज भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। सभी को भाजपा में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने शुभकामनाएं दीं। भाजपा में शामिल हुए प्रमुख लोगों में सर्व श्री मोहन अग्रवाल समाजसेवी, रामगोपाल बजाज नेत्र चिकित्सक, श्रीमती शिखा पांडे, पूर्व सपा महिला विंग जिला अध्यक्ष, अधिवक्तागण अशोक कुमार वर्मा, कृष्णकुमार पांडे, महेश्वरी विश्वकर्मा, रोशनी गुप्ता, बुलबुल तिवारी ने अपने साथियों के साथ भाजपा की नीति रीति से प्रभावित होकर सदस्यता ग्रहण की। यह सभी नए सदस्य प्रधामंत्री श्री नरेंन्द्र मोदी के विकास की गारंटी के संकल्प से उत्साहित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button