HOMEJOBSज्ञान

Sarkari Naukri, Sarkari Results सरकारी नौकरी के लिए इन विभागों में करें आवेदन, जानिए पूरी जानकारी

Sarkari Naukri, Sarkari Results सरकारी नौकरी के लिए इन विभागों में करें आवेदन, जानिए पूरी जानकारी

Sarkari Naukri, Sarkari Results Live: राजस्थान पुलिस ने कॉन्स्टेबल (जनरल/जीडी), कॉन्स्टेबल (ड्राइवर), कांस्टेबल (टेलीकम्युनिकेशन) और कांस्टेबल (बैंड) के कुल 4438 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार Rajasthan Police Constable Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक पोर्टल recruitment2.rajasthan.gov.in पर 3 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इंडियन कोस्ट गार्ड ने ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ICG Group C Recruitment 2021 के लिए विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय वायुसेना ने विभिन्न एयर फोर्स स्टेशन / यूनिट में ग्रुप सी सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ग्रुप सी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, प्रैक्टिकल / फिजिकल / स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार IAF Group C Recruitment 2021 के लिए अपना आवेदन रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 30 दिन के अंदर भेज सकते हैं।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: Indian Army भर्ती 2021
भारतीय सेना ने सिकंदराबाद में सोल्जर टेक, सोल्जर जनरल ड्यूटी और सोल्जर ट्रेड्समैन सहित अन्य कई पदों पर के लिए भर्ती रैली आयोजित करने की घोषणा की है। भारतीय सेना द्वारा यह भर्ती रैली एबीसी ट्रैक, एओसी सेंटर पर 29 नवंबर 2021 से 30 जनवरी 2022 तक आयोजित की जाएगी।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: Indian Navy भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया
सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Naval Dockyard Apprentice Recruitment 2021 के लिए 5 दिसंबर 2021 तक http://www.apprenticeshipindia.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते। इसके बाद उम्मीदवारों को निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर 14 दिसंबर 2021 तक भेजना होगा।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: Indian Navy भर्ती के लिए योग्यता
अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं / एसएससी / मैट्रिक पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास NCVT या SCVT द्वारा जारी आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा जनरल / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों का जन्म 1 अप्रैल 2001 से 1 अप्रैल 2008 के बीच होना चाहिए।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: Indian Navy भर्ती रिक्ति विवरण
इस प्रक्रिया के माध्यम से इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिक, फिटर, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, मशीनिस्ट, पेंटर, वेल्डर, कारपेंटर, मकैनिक और पाइप फिटर सहित विभिन्न ट्रेड में कुल 275 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: Indian Navy भर्ती 2021
भारतीय नौसेना ने साल 2022-23 बैच के लिए नौसेना डॉकयार्ड अप्रेंटिस स्कूल, विशाखापट्टनम में एक साल के अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से 5 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी भेजने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: PSSSB भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया
पंजाब में क्लर्क के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर 18 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आईटी क्लर्क और अकाउंट्स क्लर्क के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 नवंबर 2021 तक है। आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, एससी / बीसी / ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

Sarkari Naukri-Result 2021 LIVE Updates: PSSSB भर्ती के लिए योग्यता
क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। जबकि, आईटी क्लर्क के पद के लिए कंप्यूटर साइंस मे B.Tech या इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से B.Sc या BCA की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, क्लर्क अकाउंट्स पद के लिए B.com की डिग्री होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button