HOMEजरा हट के

Interest Rate on FD: वैक्सीन लगवाने वालों को यह बैंक दे रहा एफडी पर 0.25% ज्यादा ब्याज

Interest Rate on FD: कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों के लिए सरकारी क्षेत्र के कर्जदाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने नई जमा योजना लांच की है। इसके तहत उन्हें जमा पर निर्धारित ब्याज के अतिरिक्त एक-चौथाई फीसद अधिक ब्याज दिया जाएगा। इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम नाम की इस योजना के तहत जमा रकम की परिपक्वता अवधि 1,111 दिनों की होगी। इसके साथ ही बैंक वरिष्ठ नागरिकों को उनके लिए लागू अतिरिक्त ब्याज भी देगा। यह पहला मौका है जब देश में किसी बैंक ने कोरोना वैक्सीन को जोड़ते हुए ऐसी कोई निवेश योजना लांच की है। बैंक कोरोना टीका लगाने वालों को FD पर 25 बेसिस पाइंट यानी 0.25 फीसदी अधिक ब्याज देगा। यह योजना एक डोज लेने वालों पर भी लागू होगी।

 

बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बैंक ने एक स्वस्थ समाज के लिए अपने सामाजिक प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में कोरोना टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए एक डिपॉजिट स्कीम ‘इम्यून इंडिया डिपॉजिट स्कीम’ लाचं की है। इसमें 1,111 दिनों के लिए निवेश करने पर 25 बेसिस पाइंट अतिरिक्त ब्याज दर मिलती है।
कोरोना टीका लगवाने वालों को 5.35 फीसदी ब्याज

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अभी तीन साल से अधिक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 5.1% ब्याज देता है। नई स्कीम के तहत कोरोना टीका लगवाने वालों को 5.35% फीसदी ब्याज मिलेगा। बैंक ने लोगों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में कोरोना टीका लगवाएं और इस योजना का लाभ उठाएं। यह ऑफर सीमित समय के लिए है। वहीं सीनियर सिटिजन को अभी अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है। उन्हें यह लाभ मिलता रहेगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने आरबीआई के नियमों का ख्याल रखते हुए यह स्कीम लांच की है। क्योंकि कोई भी बैंक सीनियर सिटिजन को छोड़कर अन्य ग्राहकों के साथ इस तरह अंतर नहीं कर सकता है, चाहे उद्देश्य कुछ भी हो। यही कारण है कि बैंक ने एक अलग स्कीम लांच की है।

Show More

Related Articles

Back to top button