HOMEज्ञान

SBI Car Loan Scheme सेकंड हैंड कार खरीदने के लिए एसबीआई दे रहा लोन, ऐसे करें अप्लाई

SBI Car Loan Scheme सेकंड हैंड कार खरीदने के लिए एसबीआई दे रहा लोन, ऐसे करें अप्लाई

SBI Car Loan Scheme: दुनिया के सबसे बड़े बैंक ने अब प्री-ओन्‍ड यानी सेकंड हैंड कार खरीदने के लिए लोन की बेहतरीन योजना बनाई है। तो आप भी अगर कार खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं, तो आपको SBI से आसान लोन मिल जाएगा. SBI की सर्टिफाइड प्री ओन्‍ड कार लोन स्‍कीम (SBI certified pre owned car loan) में कस्‍टमर कार की कीमत का 85 फीसदी तक लोन ले सकते हैं. इस स्‍कीम में बैंक से मिनिमम 3 लाख रुपये और मैक्सिमम 1 करोड़ रुपये तक का लोन लिया जा सकता है. वहीं, लोन का रिपेमेंट कस्‍टमर को मैक्सिमम 5 साल में करना होगा.

SBI की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के मुताबिक, सर्टिफाइड कार लोन स्‍कीम (car loan scheme) के तहत लोन की ब्‍याज दरें 9.25 फीसदी से 12.75 फीसदी के बीच हैं. वहीं, प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट का 1.25 फीसदी प्‍लस जीएसटी होगी. यह मैक्सिमम 10,000 प्‍लस जीएसटी और मिनिमम 3,750 रुपये प्‍लस जीएसटी हो सकती है. बैंक के मुताबिक, SBI की सटिफाइड प्री ओन्‍ड कार लोन स्‍कीम में मिनिमम 3 लाख रुपये और मैक्सिमम 1 करोड़ रुपये तक का लोन लिया जा सकता है.

लोन के लिए कौन हैं एलिजिबल  

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, सैलरीड, सेल्‍फ इम्‍प्‍लॉयड, प्रोफेनल्‍स के अलावा एग्रीकल्‍चर और उससे जुड़ी एक्टिविटी में शामिल लोग भी प्री ओन्‍ड कारों के लिए लोन ले सकते हैं. इसमें शर्त यह है कि सैलरीड, सेल्‍फ इम्‍प्‍लॉयड और प्रोफेशनल्‍स की सालाना इनकम 3 लाख या इससे ज्‍यादा होनी चाहिए. वहीं, एग्रीकल्‍चर और इससे जुड़ी एक्टिविटीज में शामिल लोगों के लिए इनकम की लिमिट 4 लाख ये इससे ज्‍यादा है. इस लोन के लिए 21 से 67 साल की उम्र तक के लोग अप्‍लाई कर सकते हैं.

SBI सटिफाइड प्री ओन्‍ड कार लोन स्‍कीम के लिए अप्‍लाई करते समय में आपको इनवॉयस प्रोफॉर्मा, सेलर के RC की कॉपी, सेलर के मोटर इंश्‍योरेंस की कॉपी देनी पड़ेगी. वहीं, लोन डिस्‍बर्समेंट के समय तय नियम के मुताबिक डीलर और सेलर के बीच सेल एग्रीमेंट, डीलर से अंडरटेकिंग, बैंक क्यिलरेंस और इंश्‍योर्ड के नाम और फाइनेंसर में बदलाव के बारे में इंश्‍योरेंस कंपनी के साथ ही बातचीत की डीटेल देनी होती है. बैंक से इस बारे में डीटेल जानकारी मिल जाएगी.

इनकम इनवॉयस प्राइस मारुति ट्रू वैल्‍यू, हुंडई एच-प्रॉमिस, होंडा ऑटो टेरेस, टाटा एश्‍योर्ड, महिंद्रा फर्स्‍ट ज्‍वाइस जैसी कंपनियों से होने चाहिए. वहीं, डिफॉल्‍ट पीरियड में बकाया अमाउंट पर मौजूदा ब्‍याज दर के अलावा 2 फीसदी मंथली पेनल्‍टी देनी पड़ेगी. 1800-11-2211 नंबर पर कॉल कर डिटेल जानकारी ले सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button