EMPLOYEE NEWSHOMEज्ञानराष्ट्रीय

Easy Home Loan होम लोन की ब्याज दर कम होने से कर्मचारियों को घर का सपना देखना अब ज्यादा मंहगा नहीं पड़ेगा

Easy Home Loan होम लोन की ब्याज दर कम होने से कर्मचारियों को घर का सपना देखना अब ज्यादा मंहगा नहीं पड़ेगा।

7th Pay Commission Easy Home Loan होम लोन की ब्याज दर कम होने से कर्मचारियों को घर का सपना देखना अब ज्यादा मंहगा नहीं पड़ेगा। अब कर्मचारियों को अपना घर बनाने के लिए सस्ती दरों पर एडवांस मिल सकता है. इसके लिए सरकार ने हाउस बिल्डिंग एडवांस (HBA) की ब्याज दरों में कटौती कर दी है. हाउस बिल्डिंग एडवांस के तौर पर मिलने वाले होम लोन की ब्याज दर को 7.9 फीसदी से घटाकर 7.1 फीसदी का कर दिया गया है. इसका ऑफिशियल मेमोरेंडम भी  जारी किया जा चुका है. सरकार के इस फैसले से करीब 47 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलने की उम्मीद की जा रही है.

इस तारीख तक उठा सकते हैं फायदा Easy Home Loan 

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए हाउस बिल्डिंग एडवांस के तहत होम लोन की ब्याज दरों में कटौती का फायदा 1 अप्रैल 2022 से 31 मार्च 2023 तक लागू रहेगा. इसके तहत सरकार ने घर बनाने, फ्लैट खरीदने या फिर रीसेल में घर खरीदने के लिए दिए जाने वाले एडवांस के इंट्रेस्ट रेट में 80 बेसिस प्वाइंट यानी 0.8 फीसदी की कटौती की है. अब कर्मचारियों को 31 मार्च 2023 तक इस ब्याज दर पर एडवांस ले सकते हैं. आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने इसे लेकर ऑफिस मेमोरेंडम जारी किया है. सरकार के फैसले के तहत कर्मचारी अब सस्ते में घर बना सकते हैं.

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अगले साल DA Hike का रास्ता साफ होने के बाद अब सरकार की तरफ से एक और बड़ी खुशखबरी आई है. केंद्र सरकार ने अपने तहत काम करने वालों को इस साल एक और बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल अगर आप केंद्र सरकार के अंदक काम करने वाले कर्मचारी हैं और अपना घर बनवाने की प्लानिंग है तो आप सस्ते ब्याज दर पर पैसा ले सकते हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button