HOMEMADHYAPRADESH

इंदौर, बैतूल समेत सात जिलों में भारी बारिश के आसार

इंदौर, बैतूल समेत सात जिलों में भारी बारिश के आसार

भोपाल । चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ का असर प्रदेश में जारी है। इंदौर में सुबह से बारिश होना शुरू हो गई है। वहीं प्रदेश के अन्य जिलों में भी रुक-रुककर बारिश का सिलसिला जारी है। इधर, मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों में इंदौर, धार, खंडवा, खरगौन, आलीराजपुर, बुरहानपुर एवं बैतूल जिले में भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान इन जिलों में 64.5 से 115.5 मिलीमीटर तक बारिश होने की संभावना है। इधर, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद व शहडोल संभाग के जिलों में भी गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। अगले तीन-चार दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रह सकता है।
इधर, मौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि सोमवार को राजधानी का मौसम आशिंक रूप से मेघमय रहेगा। इस दौरान शहर में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं 16 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इस दौरान 31 डिग्री सेल्सियस अधिकतम और 23 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहने की संभावना है।
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के उज्जैन संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल व इंदौर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, जबलपुर व सागर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर व भोपाल, रीवा, शहडोल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान गुना में 47.8, इंदौर, रायसेन में 18.0, उज्जैन में 17, खंडवा में 14, खरगौन में 13.4, मंडला में 11.2, छिंदवाड़ा में 7.8, रतलाम में 7, श्योपुरकलां में 6, दतिया में 4.2, धार में 3.5, पचमढ़ी में 2, टीकमगढ़ में 2, ग्वालियर में 1.2, नौ गांव में 1, जबलपुर में 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा खजुराहो, सतना, शाजापुर और भोपाल में बारिश ट्रेस हुई है।
Show More

Related Articles

Back to top button