HOME

कलेक्टर की संवेदनशीलता और मानवीय पहल रंग लाई, कर्नाटक के बीजापुर में कटनी के फंसे श्रमिकों की हो रही घर वापसी

ढीमरखेड़ा क्षेत्र के हैं सभी मजदूर ट्रेन से हो चुके हैं कटनी के लिए रवाना रविवार की दोपहर तक पहुंचेंगे कटनी

कटनी। जिला प्रशासन कटनी द्वारा ढीमरखेड़ा क्षेत्र के रहने वाले मजदूरों को कर्नाटक के बीजापुर जिले के प्रशासन के सहयोग से वहॉं मुश्किल में फंसे मजदूरों की कल रविवार को घर वापसी हो रही है। कलेक्टर अवि प्रसाद के संज्ञान में बीजापुर में कटनी के मजदूरों के फंसे होने का मामला आने के तत्काल बाद उन्होंने वहां के प्रशासन से बात किया और जिले के ढीमरखेड़ा अंचल के ग्राम कोठी और कतरिया गांव के मजदूरों को मुश्किल हालातों से निकालने में मदद करने का आग्रह किया गया था। इस प्रकार त्वरित कार्यवाही और कलेक्टर की संवेदनशीलता एवं मानवीय पहल की बदौलत प्रतिकूल परिस्थितियों में वहां फंसे श्रमिकों की घर वापसी संभव हो पा रही है।

कलेक्टर श्री प्रसाद ने मजदूरों के वापसी के पूरे मामले की जवाबदारी श्रम पदाधिकारी के बी मिश्रा को सौंपा है। श्री मिश्रा के मुताबिक ढीमरखेड़ा क्षेत्र के कोठी और कतरिया गांव के श्रमिक कर्नाटक राज्य के बीजापुर जिले के तालुका तालिकोटि में गन्ना कटाई के लिए 22 मजदूर गये हुए थे।

श्रम पदाधिकारी के अनुसार 14 मजदूर कर्नाटक से पूना पहुंच गए हैं।ये सभी मजदूर पूना- दानापुर एक्सप्रेस में सवार हो चुके हैं। जिनके कल रविवार की दोपहर तक कटनी पहुंचने की संभावना है। वहीं महाराष्ट्र के सोलापुर से 4और मजदूर रविवार की सुबह महाराष्ट्र के सोलापुर से कर्नाटक एक्सप्रेस से वापस आयेंगे।

 

कलेक्टर ने दिखाई मानवता

कलेक्टर श्री प्रसाद ने श्रमिकों के मुश्किल में फंसे होने की वेदना को महसूस करते हुए त्वरित कार्यवाही की। श्री प्रसाद ने संवेदनशीलता और मानवता का परिचय देते हुए जिले के श्रमिकों को छुड़वाने का गंभीर प्रयास किया। जिसका यह सुफल निकला कि परेशानियों का सामना कर रहे जिले के श्रमिकों की कलेक्टर श्री प्रसाद के प्रयासों से अब घर वापसी हो पा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button