HOME

नागपुर-मुंबई दुरंतो के इंजन समेत 5 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल

नागपुर-मुंबई दुरंतो के इंजन समेत 5 डिब्बे पटरी से उतरे, कई घायल
नागपुर। ट्रेन हादसे लगातार जारी हैं और ताजा दुर्घटना नागपुर और मुंबई के बीच हुई है। खबरों के अनुसार टिटवाल के करीब आसनगंवा-वाशिंद स्टेशन के बीच नागपुर-मुंबई दुरंतों के पांच डिब्बे इंजन समेत पटरी से उतर गए हैं। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन कुछ लोगों के घायल होने की सूचना जरूर है।
हादसे के बाद सेंट्रल रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा है कि यात्रियों को लेने के लिए विशेष वाहन भेजे गए हैं और इस दुर्घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई है।
आशंका जताई जा रही है कि हादसा बारिश की वजह से हुए भूस्खलन के चलते हुआ है। बताया जा रहा है कि लगातार बारिश के चलते ट्रैक पर पानी था और उसके नीचे की मिट्टी बह गई थी। बारिश के ही कारण ड्रायवर को आगे का ट्रैक नजर नहीं आ रहा था जिसके चलते ट्रेन की रफ्तार काफी कम थी। इसी के चलते दुर्घटना में किसी को ज्यादा चोट नहीं आई।
दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। इसके लिए कल्याण से एक रेस्क्यू ट्रेन भी रवाना कर दी गई है। दुर्घटना से जुड़ी ज्यादा जानकारी का इंतजार है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में यह चौथा रेल हादसा है।
इससे पहले जहां मुंबई में लोकल के डिब्बे पटरी से उतर गए थे वहीं यूपी में कैफियात एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरने के चलते 81 लोग घायल हो गए थे। इससे पहले यूपी में ही 19 अगस्त को उत्कल एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी जिसमें 22 लोगों की जान चली गई थी।
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button