HOMEMADHYAPRADESH

Petrol Pumps Closed: मध्यप्रदेश में आज 4900 पेट्रोल पंप रहेंगे, वाहन चलाने वाले ध्यान दें

मध्यप्रदेश में आज 4900 पेट्रोल पंप रहेंगे, वाहन चलाने वाले ध्यान दें

Petrol Pumps Closed: मध्यप्रदेश में कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर करीब 4900 पेट्रोल पंप 25 मई की शाम 7 से रात 9 बजे के बीच बंद (Petrol Pumps Closed) रखे जाएंगे. डीलर्स दो घंटे पेट्रोल-डीजल नहीं बेचेंगे. इसके बाद भी कमीशन बढ़ाने की मांग नहीं मानी जाती है तो डीलर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो सकती है. इसे लेकर डीलर्स ने पेट्रोलियम कंपनियों को अल्टीमेटम भी दे दिया है.

पेट्रोल पंप बंद रखे जाने के संबंध में मध्यप्रदेश पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक को अल्टीमेटम भी दिया गया है। वहीं, कलेक्टरों को पत्र लिखे हैं. एसोसिएशन ने बताया कि डीलर्स ने  स्टेट लेवल को-आर्डिनेटर के सामने मांगें रखी गई हैं. जरूरी सेवा है. इसलिए सिर्फ दो घंटे ही पंप बंद रखेंगे. सरकार का रुख देखने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा.

क्या है मांग
एडवांस जमा एक्साइज ड्यूटी की राशि रिफंड की जाए
कमीशन बिक्री मूल्य 5% तय हो, नई दरें वर्ष 2017 से लागू हो

बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम
मोदी सरकार ने हाल ही में एक्साइज ड्यूटी घटाई है. ऐसे में मध्यप्रदेश में पेट्रोल साढ़े 9 रुपए और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है. ऐसे में लोगों को बड़ी राहत मिली है. दूसरी ओर पेट्रोल पंप डीलर्स ने कमीशन बढ़ाने की मांग रख दी है. अगर कंपनियां डीलर्स की कमीशन बढ़ाने की बात मान लेती हैं तो आम जनता को एख बाप फिर झटका लग सकता है.

Show More

Related Articles

Back to top button