HOMEज्ञानराष्ट्रीय

SBI Interest Rates Hikes: एसबीआई ग्राहकों को बड़ा झटका, महंगे हुए सभी लोन

SBI Interest Rates Hikes: एसबीआई ग्राहकों को बड़ा झटका, महंगे हुए सभी लोन,

SBI Interest Rates Hikes । देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सभी तरह के लोन महंगे कर दिए हैं। महंगाई के इस दौर में अब लोन महंगे होने से एसबीआई ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। SBI ने गुरुवार को एक बार फिर एमसीएलआर (MCLR) में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। एसबीआई के इस फैसले के कारण होम लोन, ऑटो लोन के साथ साथ पर्सनल लोन भी महंगे हो गए हैं। एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि सभी तरह के लोन पर नई ब्याज दरें आज 15 जुलाई 2022 से लागू हो जाएगी।

MCLR में 10 BPS की बढ़ोतरी
गौरतलब है कि बीते माह भारतीय रिजर्व बैंक के रेपो दरों (Repo Rate) में बढ़ोतरी करने के बाद अधिकांश बैंकों ने कर्ज की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। स्टेट बैंक ने भी बीते माह ही ब्याज दरों में इजाफा किया था, जो 15 जून से लागू की गई थे, लेकिन एसबीआई ने एक बार फिर से नोटिफिकेशन जारी कर मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट्स (MCLR) में 10 बेसिस प्वाइंट (BPS) या 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। जिससे महंगाई की मार झेल रहे एसबीआई ग्राहकों के लिए लोन फिर महंगा हो जाएगा।
ये हैं एसबीआई की नई ब्याज दरें
एसबीआई (SBI) में एक महीने और तीन महीने के लोन पर MCLR दर 7.05 फीसदी से बढ़कर 7.15 प्रतिशत कर दी गई है। वहीं 6 माह की अवधि वाले ऋण के लिए MCLR दर 7.35 प्रतिशत से बढ़कर 7.45 फीसदी, एक साल के कर्ज पर 7.4 फीसदी से बढ़कर 7.5 प्रतिशत और दो साल की अवधि के लोन के लिए 7.7 प्रतिशत से बढ़कर 7.8 प्रतिशत हो गई है।
Show More

Related Articles

Back to top button