HOMEJOBSराष्ट्रीय

SEBI Recruitment 2022 सेबी में सरकारी नौकरी के या आइटी फील्ड के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर

SEBI Recruitment 2022 सेबी में सरकारी नौकरी के या आइटी फील्ड के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर

SEBI Grade A Recruitment 2022: सेबी में सरकारी नौकरी के या सेबी में आइटी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) द्वारा इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम में ऑफिसर ग्रेड ए (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। सेबी द्वारा असिस्टेंट मैनेजर (आइटी) के कुल 24 पदों पर भर्ती जानी हैं। इनमें से 11 पद अनारक्षित हैं, जबकि शेष 13 पद ओबीसी, एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया सेबी द्वारा 14 जुलाई 2022 को शुरू की गई थी।

SEBI Grade A Recruitment 2022: सेबी में ग्रेड ए ऑफिसर पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

ऐसे में सेबी ग्रेड ए ऑफिसर (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार सेबी की आधिकारिक वेबसाइट, sebi.gov.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन के पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान भी करना होगा। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये है।

SEBI Grade A Recruitment 2022: सेबी में ग्रेड ए ऑफिसर पदों के लिए योग्यता

सेबी द्वारा जारी ग्रेड ए ऑफिसर भर्ती 2022 अधिसूचना के अऩुसार, असिस्टेंट मैनेजर (इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। किसी भी विषय में स्नातक और इसके बाद कम से कम 2 वर्ष की अवधि का कंप्यूटर अप्लीकेशन या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में कोर्स किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आयु 30 जून 2022 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 1 जुलाई 1992 से पहले नहीं हुआ होना चाहिए। विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button