HOMEखेल

T20 World Cup IND vs SA Live भारत दक्षिण अफ्रीका से पराजित, पाकिस्तान बाहर

T20 World Cup IND vs SA Live भारत दक्षिण अफ्रीका से पराजित, पाकिस्तान बाहर

T20 World Cup IND vs SA Live भारत के बॉलिंग पलटवार में साउथ अफ्रीका बुरी तरह से फंस गया था लेकिन धीरे धीरे आगे बढ़ते अंततः उसने आखिरी ओव्हर में भारत को 5 विकेट से पराजित कर दिया, भारत की इस हार से सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को हुआ है। उसका सफर विश्वकप से लगभग समाप्त हो गया।

इससे पहले तीसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में एक बदलाव किया है। अक्षर पटेल की जगह टीम में दीपक हुड्डा को लाया। टूर्नामेंट में भारत का ये तीसरा मैच है और तीनों मैच में रोहित ने टॉस जीता है।

भारत की ओर से सिर्फ सूर्यकुमार यादव ने जुझारु पारी खेली और 40 गेंदों में 68 रन बनाये। बाकी बल्लेबाजों में कोई भी 20 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सका। टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाये। इस तरह दक्षिण अफ्रीका के सामने 134 रनों का आसान लक्ष्य है।

टीम इंडिया ने अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इस वजह से ग्रुप 2 के प्वॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम 4 अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि साउथ अफ्रीका के दो मैचों से 3 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है। आज के मैच में पाकिस्तान के समर्थक भी टीम इंडिया के समर्थन में होंगे। क्योंकि अगर साउथ अफ़्रीका की जीत हुई, तो पाकिस्तान की टीम टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएगी।

भारत ने 20 ओव्हर में 9 विकेट खोकर 133 रन बना कर साउथ अफ्रीका को 134 का टारगेट दिया। रोहित शर्मा, के एल राहुल के बाद विराट कोहली और दीपक हुड्डा के बाद हार्दिक पंड्या दिनेशकार्तिक रविचन्द्रन अश्विन भी आउट हो गए। सूर्यकुमार ने पारी सम्भाली है..लेकिन वह आउट हो गए।

अभी तक वर्ल्ड कप में इंडिया को मजबूत शुरुआत नहीं मिली है। वजह रहे हैं केएल राहुल, जो दोनों ही मैचों में 10 का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। ये मैच ग्रुप-2 में टॉप पोजिशन के लिए अहम है। जो टीम जीतेगी, वो ग्रुप में नंबर-1 हो जाएगी और सेमीफाइनल भी लगभग तय हो जाएगा।

भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन: टेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक (विकेट कीपर), राइली रूसो, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड मिलर, एडेन मार्करम, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्तया, लुंगी एनगिडी

Show More

Related Articles

Back to top button