HOMEMobile

JioBook करेगा धमाका, लैपटॉप के मार्केट में JIO का सस्ता लैपटॉप

JioBook करेगा धमाका, लैपटॉप के मार्केट में JIO का सस्ता लैपटॉप

JioBook देश में तेजी से बढ़ रहे लैपटॉप के मार्केट में रिलायंस भी इंट्री करनेवाली है. रिलायंस जियो का सस्ता लैपटॉप JioBook पिछले कुछ समय से चर्चा में है. इस किफायती लैपटॉप (Affordable Laptop) से जुड़ी कई जानकारी पहले ही सामने आ चुके हैं. जियो लैपटॉप (Jio Laptop) की कीमत काफी किफायती (cheap laptop) होने की उम्मीद है. लॉन्च के बाद यह शाओमी (Xiaomi Laptop), डेल (Dell Laptop), लेनोवो (Lenovo Laptop) और इस सेगमेंट के अन्य लैपटॉप्स को टक्कर देगा.

हाल ही में आयी एक रिपोर्ट के अनुसार, अब JioBook लैपटॉप को हार्डवेयर की मंजूरी मिल गई है, जिससे पता चलता है कि यह जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकता है.

रिपोर्ट की मानें, तो यह लैपटॉप आउट-ऑफ-द-बॉक्स Windows 10 OS पर काम करेगा और इसका प्रोडक्ट ID: 400830078 है. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, यह विंडोज 11 आउट ऑफ द बॉक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा.

Jiobook कब तक होगा लॉन्च?

रिलायंस जियो के किफायती लैपटॉप के बारे में सामने आ रही लीक्स की मानें, तो इसे 2022 के अंत तक उतारा जा सकता है. माना जा रहा है कि इस छोटे लैपटॉप को 2 जीबी रैम और मीडियाटेक MT8788 चिपसेट के साथ लाया जाएगा.

फिलहाल लैपटॉप के अन्य स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया गया है. फिलहाल, कंपनी की तरफ से प्रोडक्ट को लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

ऑफिशियल स्टेटमेंट आना बाकी

JioPhone Next की तरह JioBook Laptop की भी कीमत काफी कम होगी. लिस्टिंग ने यह कंफर्म किया है कि इस लैपटॉप में AMD या इंटेल के x86 प्रॉसेसर्स नहीं बल्कि ARM प्रॉसेसर मिलेगा.

JioBook Laptop के बारे में आ रही इन खबरों की फिलहाल पुष्टि नहीं की जा सकती है क्योंकि मुकेश अंबानी की कंपनी ने इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट शेयर नहीं किया है. अब देखना यह है कि जियो कब तक इस लैपटॉप के बारे में आधिकारिक जानकारी देता है.

Show More

Related Articles

Back to top button