EMPLOYEE NEWSHOMEराष्ट्रीय

7 pay commission-18 महीने के DA पर केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगी Good News

महीने का DA: केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज,

7th pay Commission Due DA Arrears Update: लंबे समय से बकाया DA की राशि की मांग कर रहे केंद्रीय कर्मचारियों का इंतजार इस महीने यानी नवंबर के आखिर तक खत्म हो सकता है. खबर है कि इस महीने के आखिर में 18 महीने के बकाया डीए के भुगतान को लेकर चर्चा हो सकती है. बता दें कि जनवरी 2020 से जून 2021 तक का DA यानी महंगाई भत्ता पेंडिंग है. सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान केंद्रीय कर्मचारियों के डीए को रोक दिया था. अब जब corona महामारी की तमाम बंदिशों हटाई जा चुकी हैं तो केंद्रीय कर्मचारी अपने बकाया डीए की मांग कर रहे हैं.

18 महीने का डीए एरियर तीन किस्तों में

सरकारी कर्मचारियों को 18 महीने का डीए एरियर तीन किस्तों में मिलेगा. विशेष रूप से, सरकारी कर्मचारियों को COVID महामारी के कारण जनवरी 2020 से जून 2021 तक 18 महीने का DA बकाया नहीं दिया गया है.पिछले दो साल से डीए बकाया का मामला कैबिनेट में विचार के लिए लंबित है.

किसको कितना एरियर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लेवल-3 के कर्मचारियों का डीए बकाया 11,880 रुपये से 37,554 रुपये के बीच है जबकि लेवल-13 या लेवल-14 के कर्मचारियों का डीए बकाया 1,44,200 रुपये से 2,18,200 रुपये के बीच है. अगर सरकार से इस बारे में बातचीत होती है तो सरकारी कर्मचारियों का डीए बकाया भी बदल जाएगा।

DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी

कर्मचारियों के बढ़े डीए का लाभ एक जुलाई से सरकार ने देने का ऐलान किया था. DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का फैसला लिया है, इसका फायदा 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनर्स को हुआ है. सरकार हर छह महीने पर केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में बदलाव करती है.

Show More

Related Articles

Back to top button