HOMEMADHYAPRADESH

Teachers Training MP के 15 हजार नवनियुक्त शिक्षक कल भोपाल में CM से लेंगे ट्रेनिंग

Teachers Training MP के 15 हजार नवनियुक्त शिक्षक कल भोपाल में CM से लेंगे ट्रेनिंग

Teachers Training Summit MP शिक्षक दिवस की पूर्वसंध्‍या पर प्रदेश भर के 15 हजार नवनियुक्त शिक्षक कल भोपाल में जुटेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नवनियुक्त शिक्षकों को प्रशिक्षित करेंगे।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति का प्रारूप भी प्रस्तुत किया जाएगा

राजधानी के भेल दशहरा मैदान में रविवार को होने वाले नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए तैयारियां जोरों पर है। रविवार को दोपहर एक बजे मुख्यमंत्री कार्यक्रम में पहुंचकर नवनियुक्त शिक्षकों को प्रशिक्षण देंगे। इस दौरान राष्ट्रीय शिक्षा नीति का प्रारूप भी प्रस्तुत किया जाएगा।

शिक्षकों को रहने, ठहरने और भोजन की व्यवस्था 

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग की ओर से आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, जनजातीय कार्य विभाग की मंत्री मीना सिंह मांडवे, स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदर सिंह परमार होंगे। इस दौरान विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में नवनियुक्त शिक्षकों को रहने, ठहरने और भोजन की व्यवस्था के लिए भोपाल जिले के 150 प्राचार्यों व शिक्षकों को लगाया गया है। वरिष्ठ शिक्षक व प्राचार्य नवनियुक्त शिक्षकों को खाने, ठहरने से लेकर कार्यक्रम स्थल पी पहुंचने की निगरानी करेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button