HOMEविदेश

Rahul in London : कैंब्रिज में राहुल गांधी को भाषण के बीच इस भारतीय अधिकारी ने पढ़ाया राष्ट्रनीति का पाठ देखें VIDEO

Rahul in London

Rahul in London कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों लंदन प्रवास पर हैं वे वहां कई कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं। वहां दिए गए उनके बयानों पर देश में सियासी उबाल मचा हुआ है। इस बीच, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में उनके भाषण के बीच वहां मौजूद एक भारतीय अधिकारी ने  उन्हें राष्ट्र, भारत व चाणक्य के राष्ट्रधर्म का पाठ पढ़ा दिया। इसका वीडियो अधिकारी ने खुद ट्विटर पर साझा किया है।

लंदन यात्रा के दौरान राहुल गांधी पहले ‘आइडियाज फॉर इंडिया’ सम्मेलन में शामिल हुए। इसके बाद सोमवार को वे कैंब्रिज विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। छात्रों के साथ संवाद सत्र में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को लेकर जो विजन बना रहे हैं वह समावेशी नहीं है, उनका विजन देश की आबादी के बड़े हिस्से को बाहर करता है। यह अनुचित है और भारत के विचार के खिलाफ है। उन्होंने कॉरपस क्रिस्टी कॉलेज में ‘इंडिया एट 75’ नामक एक कार्यक्रम के दौरान  भारतीय मूल के छात्रों के साथ हिंदू राष्ट्रवाद, कांग्रेस पार्टी के भीतर गांधी परिवार की भूमिका और देश के लोगों को संगठित करने के प्रयासों जैसे व्यापक विषयों पर चर्चा की।

कैंब्रिज के शोधार्थी हैं सिद्धार्थ वर्मा 
भारतीय सिविल सेवा अधिकारी सिद्धार्थ वर्मा ने वीडियो साझा कर बताया कि कैंब्रिज के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कैसे राहुल गांधी के विचारों का करारा जवाब दिया। वर्मा भारतीय रेलवे के यातायात सेवा अधिकारी हैं और वर्तमान में वे कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में ‘पब्लिक पुलिस’ विषय पर कॉमनवेल्थ के शोधार्थी हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button