HOMEज्ञान

Credit Card News एसबीआई क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करना हुआ महंगा, लगेगी 99 की चपत

Credit Card News एसबीआई क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करना हुआ महंगा, लगेगी 99 की चपत

Credit Card। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI के क्रेडिट कार्ड Credit Card से EMI खरीद लेनदेन पर आपको 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और टैक्स देना होगा। एसबीआई क्रेडिट कार्ड SBI Credit Card ने अपने ग्राहकों को ईमेल में सूचित किया है कि 1 दिसंबर, 2021 से सभी ईएमआई खरीद लेनदेन पर 99 रुपये की प्रोसेसिंग फीस और टैक्स लगाया जाएगा।

SBI एसबीआई रिटेल आउटलेट्स के साथ अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर किए गए सभी ईएमआई ट्रांजैक्शन के लिए प्रोसेसिंग फीस चार्ज करेगी। ये शुल्क खरीदारी को ईएमआई में बदलने पर लगने वाले ब्याज शुल्क के अतिरिक्त हैं। कंपनी ने नए चार्ज के बारे में अपने ग्राहकों को ईमेल के जरिए जानकारी दी है।

बैंक के इस कदम से कार्डधारकों द्वारा की जा रही बढ़ती खरीदारी पर असर पड़ने की संभावना है, जो मर्चेंट वेबसाइटों जैसे ‘बाय नाउ पे लेटर’ (बीएनपीएल) आदि द्वारा पेश किए गए ईएमआई भुगतान विकल्पों का उपयोग करते हैं। यह एसबीआई क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके बाय नाउ पे लेटर खरीदारी को और अधिक महंगा बना सकता है।

क्रेडिट कार्ड कंपनी ने आज ग्राहकों को भेजे एक ईमेल में यह सूचित किया कि, प्रिय कार्डधारक, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 01 दिसंबर 2021 से मर्चेंट आउटलेट, वेबसाइट और ऐप पर किए गए सभी ईएमआई लेनदेन पर प्रोसेसिंग शुल्क और टैक्स के तौर पर 99 रुपये का शुल्क लागू किए जाएंगे। आपके निरंतर संरक्षण के लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं। मर्चेंट ईएमआई प्रोसेसिंग शुल्क के बारे में अधिक जानने के लिए sbi की वेबसाइट पर जाएं।

प्रोसेसिंग फीस सफलतापूर्वक ईएमआई में परिवर्तित लेनदेन पर लागू होती हैं। 1 दिसंबर से पहले किए गए किसी भी लेनदेन के साथ 1 दिसंबर के बाद होने वाली ईएमआई बुकिंग को इस प्रोसेसिंग फीस से छूट दी जाएगी। कंपनी खुदरा दुकानों पर खरीदारी करते समय चार्ज स्लिप के माध्यम से कार्डधारकों को ईएमआई लेनदेन पर प्रोसेसिंग फीस के बारे में बताएगी। ऑनलाइन ईएमआई लेनदेन के लिए, पेमेंट पेज पर प्रोसेसिंग फीस के बारे में सूचना दी जाएगी। ईएमआई ट्रांजेक्शन कैंसिल होने की स्थिति में प्रोसेसिंग फीस वापस कर दी जाएगी। प्री-क्लोजर की स्थिति में इसे वापस नहीं किया जाएगा। मर्चेंट ईएमआई में परिवर्तित लेनदेन के लिए रिवॉर्ड पॉइंट लागू नहीं होंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button