HOMEराष्ट्रीय

Diwali special train booking start दिवाली के लिए IRCTC का खास तोहफा, स्पेशल ट्रेन चलेंगी

Diwali special train booking start दिवाली के लिए IRCTC का खास तोहफा, स्पेशल ट्रेन चलेंगी

Diwali special train booking start फेस्टिव सीजन में फैमिली गैट टूगेदर और ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों की भीड़ अभी से उमड़ रही है। यात्रा के मार्ग को आसान बनाने के प्रयास में, भारतीय रेलवे ने कुछ खास ट्रेनें शुरू करने का फैसला किया है। कोलकाता-अजमेर पूजा सुपरफास्ट ट्रेन 4 अक्टूबर से चलेंगी। अब विशेष ट्रेन अब बुकिंग के लिए खुली हैं। साथ ही दीवाली पर बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए जल्द ही कुछ और नई ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

दिवाली की रोनक अभी से देखने को मिलने लगी

भारत में त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है, हर तरफ नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा, दिवाली की रोनक अभी से देखने को मिलने लगी है। फेस्टिव सीजन में फैमिली गैट टूगेदर और ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों की भीड़ अभी से उमड़ रही है। यात्रा के मार्ग को आसान बनाने के प्रयास में, भारतीय रेलवे ने कुछ खास ट्रेनें शुरू करने का फैसला किया है। कोलकाता-अजमेर पूजा सुपरफास्ट ट्रेन 4 अक्टूबर से चलेंगी। अब विशेष ट्रेन अब बुकिंग के लिए खुली हैं। साथ ही दीवाली पर बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए जल्द ही कुछ और नई ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

ट्रेन सं.03125/03126 कोलकाता-अजमेर पूजा विशेष ट्रेनें (एक ट्रिप)

  • ट्रेन नंबर 03125 कोलकाता-अजमेर पूजा स्पेशल कोलकाता से 2 बजे प्रस्थान करेगी। प्रत्येक मंगलवार को 04.10.2022 से 25.10.2022 (04 ट्रिप) के बीच अगले दिन 7:40 बजे अजमेर पहुंचेगी।
  • ट्रेन नंबर 03126 अजमेर-कोलकाता पूजा स्पेशल तीसरे दिन के लिए कोलकाता 10 बजे पहुंचने के लिए अजमेर से हर बुधवार 05.10.2022 और 26.10.2022 (4 ट्रिप) के बीच निकलेगी
  • पूर्व रेलवे अधिकार क्षेत्र के अंदर आने वाले स्टेशन बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चित्तरंजन, मधुपुर और जसीडीह स्टेशन पर दोनों तरफ से ट्रेनें चलेंगी।
  • कोलकाता-अजमेर पूजा स्पेशल ट्रेन (03125) की बुकिंग पीआरएस और इंटरनेट के माध्यम से 12.09.2022 को और इस दिन से उपलब्ध कराई जाएगी। मेल/एक्सप्रेस किराए के अलावा, अन्य पूजा विशेष ट्रेनों के लिए विशेष शुल्क वसूल किया जाएगा। तत्काल कोटा उपलब्ध नहीं है।
  • हालांकि रेलवे ने दिवाली और छठ के दौरान भीड़ को मैनेज के अनुसार फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों को शुरू करने का फैसला लिया गया है, फिर भी यही सलाह है कि आप अपनी टिकट पहले से बुक करा लें, क्योंकि देर से सीट बुक करने से सीट न मिलने की संभावना अधिक हो जाती है।
Show More

Related Articles

Back to top button