HOMEMADHYAPRADESH

Offline Classes in MP के उच्चशिक्षा मोहन यादव ने कहा: कॉलेजों में जारी रहेगी ऑफलाइन कक्षाएं

Offline Classes in MP उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा है कि राज्य भर के कॉलेज और विश्वविद्यालय ऑफलाइन कक्षाएं Offline Classes जारी रखेंगे। श्री यादव मंगलवार को मीडिया से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि “हमने तय किया है कि राज्य भर के सभी सरकारी और निजी कॉलेज और विश्वविद्यालय ऑफलाइन कक्षाओं के साथ जारी रहेंगे। हम समझते हैं कि यह कठिन समय है। कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए और ऑफ़लाइन कक्षाएं जारी रखनी चाहिए, ”मोहन यादव ने कहा।

उच्च शिक्षा विभाग (डीएचई) की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि नए कोरोना संस्करण को देखते हुए सभी सावधानियां विशेष रूप से बरती जाएं। यादव ने कहा, “ऑनलाइन अध्ययन एक विकल्प हो सकता है लेकिन यह शिक्षा की गुणवत्ता को प्रभावित करता है।” अधिकांश छात्रों और स्टाफ सदस्यों को टीका लगाया गया है, फिर भी कक्षाओं के लिए सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

उच्च शिक्षा विभाग ने उन टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ सदस्यों की संख्या के बारे में भी जानकारी जुटाई थी, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें मिली हैं। आंकड़े उत्साहजनक थे और उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के दावों के मुताबिक उनमें से 95% से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। टीकाकरण कराने वाले छात्रों की भी जानकारी जुटाई जा रही है। कुछ प्रोफेसर कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने के पक्ष में हैं, जिसे चिंता का विषय बताया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button