HOMEजरा हट केविदेश

Animal Rain News यहां आसमान से हुई मछलियों की बारिश

Animal Rain Newsआसमान से हुई मछलियों की बारिश

Animal Rain News: जब भी बारिश होती है तो आप आसमान की तरफ मुंह करके खड़े होना चाहते हैं ताकि मौसम का आनंद ले सकें. बारिश की बूंदें आपको राहत देती हैं, लेकिन क्या आपने कभी यह सुना या देखा है कि आसमान से बारिश की बूंदों के साथ मछलियां भी गिर सकती हैं? क्यों रह गए न हैरान. चलिए हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताते हैं. ईस्ट टेक्सास के टेक्सारकाना के कई निवासियों ने बीते सप्ताह आंधी के दौरान छोटी मछलियों को आसमान से गिरते हुए देखा. यूएसए टुडे के अनुसार, बारिश होने वाली मछली ‘एनिमल रेन’ कहलाती है, जो तब होती है जब पानी के छोटे जानवर जैसे मेंढक, केकड़े या छोटी मछलियां जलप्रपात (Waterspouts) में बह जाते हैं.

आसमान से हुई मछलियों की बारिश, क्या है वजह?

द सिटी ऑफ टेक्सारकाना (The City of Texarkana) ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि यह मजाक नहीं है और वास्तव में हुआ है. एनिमल रेन एक ऐसी घटना है जो तब होती है जब छोटे जलीय जीव, जैसे मेंढक, केकड़े और छोटी मछलियां सतही जल निकायों या पठारों में डूब जाते हैं. इसमें कहा गया है, ‘हालांकि यह असामान्य है, लेकिन ऐसा होता है. आज, यह टेक्सास के कई हिस्सों में हो रहा है.

चश्मदीद ने बताया आंखों देखा हाल

प्रत्यक्षदर्शी जेम्स ओडिर्श ने WCIA को बताया, ‘मैं एक पुरानी कार डीलरशिप पर काम कर रहा था, जब मैंने बाहर एक जोरदार धमाका सुना और गरजने की तेज आवाज आई. जैसे ही दरवाजा खोला तो मैंने बाहर देखा कि भारी बारिश हो रही है और मछलियां जमीन पर आकर गिर रही हैं.’ उनके मुताबिक, डीलरशिप की पार्किंग में बेबी फिश गिर रही थीं. इसी तरह सड़क पर और पास के टायर की दुकान पर मछलियां गिरीं. कुछ का आकार चार से पांच इंच भी था. एक अन्य ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया. कैप्शन में लिखा, ‘मेरे घर में भी मछलियों की बारिश हो रही है.’

Show More

Related Articles

Back to top button