HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

Amit Shah Program : आजादी के अमृत महोत्सव पर 18 को होगा जबलपुर में समारोह

Amit Shah Program : आजादी के अमृत महोत्सव पर 18 को होगा जबलपुर में समारोह

jabalpur: आजादी के अमृत महोत्सव पर 18 सितंबर को शहर में समारोह होगा। इस कार्यक्रम में शामिल होने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विशेष रूप से आ रहे हैं। कार्यक्रम की तैयारियों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में हुई एक बैठक में समारोह की तैयारियों की समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत जनजाति नायकों का यह गौरव समारोह पूरी गरिमा और व्यवस्थित रूप से सम्पन्न करवाने की व्यवस्था की जाए। जबलपुर में इस समारोह में आदिवासी जननायक शंकरशाह और रघुनाथ शाह के बलिदान का स्मरण किया जाएगा। उनके बलिदान की गाथा की गीत-संगीतमय प्रस्तुति की तैयारी की जा रही है। समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री और अन्य अतिथियों द्वारा शहीद शंकरशाह और रघुनाथ शाह की मूर्तियों पर माल्यार्पण भी किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रख्यात कवियित्री स्व. सुभद्रा कुमारी चौहान की ओजस्वी कविताओं की प्रस्तुति भी होगी। समारोह में प्रदर्शनी, पुस्तक लोकार्पण, फिल्म प्रदर्शन और ई-एलबम के लोकार्पण की गतिविधियां भी होंगी। केंद्रीय गृह मंत्री  अमित शाह स्वाधीनता आंदोलन पर केंद्रित प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे।

कोरोना गाइड लाइन का होगा पालन : गैरीसन ग्राउंड पर होने जा रहे कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों और प्रतिभागियों को शारीरिक दूरी के साथ बिठाने की व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर जिला प्रशासन को इस संबंध में आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। कार्यक्रम में जनजाति समुदाय के मुखियाओं को भी आमंत्रित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री कहा कि ने स्व-सहायता समूहों की सदस्य बहनों की भागीदारी और उससे संबंधित आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।

Show More

Related Articles

Back to top button