HOME

7th Pay Commission: यहां कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा, 8 माह का एरियर भी मिलेगा

राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) या महंगाई राहत यानी डीआर में 3 फीसदी का इजाफा किया गया है। इस फैसले के बाद अब कर्मचारियों का महंगाई भत्ता/राहत बढ़कर 34 प्रतिशत हो गया है।

7th Pay Commission : केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को महंगाई भत्ता/राहत में बढ़ोतरी का इंतजार है। वहीं, ओडिशा सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दे दी है। राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) या महंगाई राहत यानी डीआर में 3 फीसदी का इजाफा किया गया है। इस फैसले के बाद अब कर्मचारियों का महंगाई भत्ता/राहत 31 प्रतिशत से बढ़कर 34 प्रतिशत हो गया है।

 

7th pay commission: मध्यप्रदेश सरकार का पेंशनरों को तोहफा, 6 प्रतिशत बढ़ाई महंगाई राहत Dearness Relief

 

मिलेगा एरियर: यह वृद्धि एक जनवरी, 2022 से प्रभावी है। राज्य सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक जनवरी से अगस्त तक के महंगाई भत्ता या महंगाई राहत के बकाया का भुगतान अलग से किया जाएगा। कहने का मतलब है कि कर्मचारियों को 8 माह का बकाया यानी एरियर भी मिलेगा। राज्य सरकार के इस फैसले से चार लाख कर्मचरियों और 3.5 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा।

 

केंद्र सरकार भी करेगी ऐलान: आपको बता दें कि केंद्र सरकार भी इस माह में कर्मचारियों के महंगाई भत्ता और पेंशनभोगियों के महंगाई राहत में बढ़ोतरी का ऐलान करने वाली है। यह बढ़ोतरी दूसरी छमाही यानी जुलाई से सितंबर तक के लिए होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button