HOMEMobileज्ञान

Jio का बड़ा झटका, अब नहीं मिलेगा सबसे सस्ता 1 रुपए वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान

Jio का बड़ा झटका, अब नहीं मिलेगा सबसे सस्ता 1 रुपए प्रीपेड रिचार्ज प्लान

RELIANCE JIO ने अपने यूजर्स को एक बार फिर निराश किया है। जिओ ने 1 रुपए वाला प्लान बन्द कर दिया है। जिओ Jio  कंपनी ने अपने सभी प्रीपेड प्लान की कीमत में काफी ज्यादा बढ़ोतरी कर दी है और अब कंपनी ने एक अपने यूजर्स को एक और तगड़ा झटका दिया है।

Reliance Jio समेत तमाम कंपनियों ने हाल ही में अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमत में बढ़ोतरी की है। हालांकि जियो ने अपने यूजर्स को खुश होने का एक मौका दिया था जब उन्होंने 1 रुपये वाले प्रीपेड प्लान का ऐलान किया।

1 रुपये के प्रीपेड प्लान में कंपनी ने ठीक-ठाक बेनिफिट्स दिए गए थे, जिससे यूजर्स को थोड़ी खुशी मिली थी लेकिन कंपनी ने कुछ ही घंटों के बाद उस खुशी को काफी कम कर दिया। Reliance Jio ने एक रुपये वाले प्रीपेड प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स को कम कर दिया था। अब जियो ने यूजर्स की उस खुशी को पूरी तरह से खत्म कर दिया क्योंकि कंपनी ने 1 रुपये वाले प्लान को पूरी तरह से बंद कर दिया है।

Jio के 1 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 100MB हाई स्पीड 4G डेटा मिलता था, जिसकी वैधता 30 दिनों की थी। इस प्लान के लॉन्च होने के बाद ही इसे काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली लेकिन यह ज्यादा दिन चल नहीं पाया।

कंपनी ने अपने अपने इस सबसे छोटे प्लान को रिवाइज किया और 10MB डेटा देना शुरू कर दिया और अब यूजर्स रिवाइज्ड किए गए बेनिफिट्स का भी फायदा नहीं उठा सकते हैं। जियो ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट और जियो मोबाइल ऐप से 1 रुपये वाले प्लान को हटा दिया है। अब देखना होगा कि कंपनी आगे इस प्लान के साथ क्या करती है या ऐसा कोई दूसरा सस्ता प्लान लॉन्च करती है या नहीं।

Show More

Related Articles

Back to top button