MADHYAPRADESH

पुलिस मुख्यालय हुआ गम्भीर छिंदवाड़ा एसपी से तलब की गोटमार मामले पर रिपोर्ट

पुलिस मुख्यालय हुआ गम्भीर छिंदवाड़ा एसपी से तलब की गोटमार मामले पर रिपोर्ट
छिंदवाड़ा। गोटमार मेले के दौरान हुए हंगामे और उसके बाद पुलिस द्वारा किए गए हल्के बल प्रयोग को लेकर पुलिस मुख्यालय ने छिंदवाड़ा एसपी से रिपोर्ट तलब की है. गोटमार के दौरान लगभग 150 ग्रामीण घायल हुए. पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए हल्के बल प्रयोग के साथ आंसू गैस के गोलों का सहारा लेना पड़ा था.  स्थिति कुछ समय बाद सामान्य हो गई थी और परंपराओं के तहत गोटमार संपन्न हुआ.
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय ने छिंदवाड़ा में गोटमार के दौरान हुए हंगामे को लेकर एसपी से रिपोर्ट मांगी है. दरअसल, गोटमार के दौरान एंबुलेंस में कमियां गिनाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा किया था. पुलिस ने लोगों पर हल्का बल प्रयोग कर आंसू गैस के गोले भी छोड़े थे. स्थिति कुछ समय बाद सामान्य हो गई थी और परंपराओं के तहत गोटमार संपन्न हुआ.
हालांकि गोटमार के दौरान 150 ग्रामीण घायल हुए थे. इनमें से चार लोगों को गंभीर चोटें भी लगी. फिलहाल सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है. बता दें कि हर साल गोटमार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होता है. लेकिन इस बार पुलिस को फोर्स का इस्तेमाल करने की नौबत क्यों आई. ऐसे कई सवाल हैं, जिसके जवाब जानने के लिए पुलिस मुख्यालय ने छिंदवाड़ा एसपी से रिपोर्ट तलब की है.
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button