HOMEKATNIMADHYAPRADESH

कटनी में मेडिकल कालेज की मांग को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद वीडी शर्मा

आयुध निर्माणी कटनी में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सी.जी.एच.एस. डिस्पेंसरी की सुविधा मुहैया कराने का भी आग्रह

कटनी। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया से भेंट कर कटनी में चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कालेज स्थापित करने का आग्रह करते हुए इस बावद मांग पत्र भी सौंपा। श्री शर्मा ने सौंपे पत्र में कहा कि कटनी भौगोलिक दृष्टि से मेडिकल कालेज के लिए सबसे उपयुक्त स्थल है। कटनी जिला चिकित्सालय में न सिर्फ कटनी जिला वरन दमोह, उमरिया, सतना के मैहर, पन्ना के शाहनगर से पवई तक के लोगों को चिकित्सा प्राप्त होती है। इन्ही क्षेत्रों से अनेकों बच्चे मेडिकल शिक्षा के लिए जबलपुर रीवा भोपाल इंदौर आदि जिलों के आश्रित हैं। श्री शर्मा ने बताया कि कटनी में मेडिकल कालेज हेतु भूमि भी पर्याप्त है। विगत वर्षों में जिले का निरन्तर विकास हुआ है लिहाजा कटनी में मेडिकल कालेज की स्थापना से जिले तथा आसपास के कई जिलों को फायदा होगा।

उन्होंने बताया कि कटनी में चिकित्सा महाविद्यालय की मांग जिले वासियों द्वारा निरन्तर की जाती रही है। अतः मेडिकल कालेज की स्थापना आवश्यक है। केंद्रीय बजट में देश के करीब 128 जिलों में मेडिकल कालेज खोलने का प्रावधान किया है जिसमे कटनी जिला भी शामिल किया जाएगा तो न सिर्फ हजारों लोगों को बेहतर इलाज तथा चिकित्सा की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को लाभ होगा।

सांसद श्री शर्मा के पत्र एवं चर्चा के दौरान केन्दीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने श्री शर्मा को इस दिशा में सकारात्मक रूप से विचार करने का आस्वासन दिया।

इसी तरह आयुध निर्माणी कटनी में कार्यरत एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए सी.जी.एच.एस. डिस्पेंसरी की सुविधा मुहैया कराने के लिए भी सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया इस पर भी श्री मंडाविया ने सार्थक पहल का भरोसा दिलाया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button