HOMEMADHYAPRADESH

U19 Womens T20 World Cup भारतीय बेटियों ने जीता विश्वकप, फाइनल में इंग्लैंड को धूल चटाई

U19 Womens T20 World Cup भारतीय बेटियों ने जीता विश्वकप, फाइनल में इंग्लैंड को धूल चटाई

U19 Womens T20 World Cup Final: भारतीय पुरुष और महिला सीनियर टीम जो कारनामा नहीं कर सकी वह हमारी युवा शेरनियां कर गईं। इंग्लैंड के खिलाफ आज अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल को जीत कर बेटियों ने दुनिया जीत ली। भारत ने 7 विकेट दे जीत दर्ज की।

भारत ने पहले अंडर-19 विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। भारतीय टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए भारत ने इंग्लैंड को 17.1 ओवर में 68 रन पर ऑल आउट कर दिया। जवाब में 14 ओवर में 3 विकेट पर भारत ने टारगेट हासिल कर लिया। सौम्या तिवारी ने विनिंग शॉट लगाया।

टीम इंडिया के लिए सौम्या तिवारी 24 रन पर नाबाद रहीं। वहीं, कप्तान शेफाली वर्मा 15, गोंगडी त्रिषा 24 और उप कप्तान श्वेता सेहरवात 5 रन बनाकर आउट हुईं। इंग्लैंड के लिए हनाह बेकर, एलेक्स स्टोनहाउस और ग्रेस स्रीवंस ने एक-एक विकेट लिया।

पावरप्ले में 30 रन बनाए
टीम इंडिया ने पावरप्ले में 5 के रन रेट से 6 ओवर में 30 रन बनाए। लेकिन, कप्तान शेफाली वर्मा और उप कप्तान श्वेता सेहरावत के विकेट भी गंवा दिए। शेफाली 15 और श्वेता 5 रन बनाकर आउट हुईं। इंग्लैंड की कप्तान ग्रेस स्रीवंस और हनाह बेकर ने एक-एक विकेट लिया।

भारत बनी पहली अंडर-19 वर्ल्ड चैंपियन
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पहली बार ही विमेंस का अंडर-19 वर्ल्ड कप आयोजित कराया। 20 ओवर फॉर्मेट में हो रहे टूर्नामेंट की मेजबानी साउथ अफ्रीका को मिली। इंग्लैंड को हराकर टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की पहली चैंपियन बनी।

ऐसे गिरे भारत के विकेट…

पहला : शेफाली वर्मा तीसरे ओवर की पहली बॉल पर कैच आउट हुईं। उन्हें 15 रन के स्कोर पर हनाह बेकर ने पवेलियन भेजा।

दूसरा : श्वेता सेहरावत चौथे ओवर की चौथी बॉल पर ग्रेस स्रीवंस का शिकार हुईं। उन्होंने 5 रन बनाए।

तीसरा : गोंगडी त्रिषा 13वें ओवर की पांचवीं बॉल पर एलेक्सा स्टोनहाउस की बॉल पर बोल्ड हो गईं। उन्होंने 29 बॉल पर 24 रन बनाए।

 

news updating..

 

Show More

Related Articles

Back to top button