HOMEMADHYAPRADESH

CM शिवराज बोले: कोविड के अलावा अन्य किसी कारण से भी जिन बच्चों के सिर से माता पिता का साया उठा उन्हें सरकार पढ़ाएगी

CM शिवराज बोले: कोविड के अलावा अन्य किसी कारण से भी जिन बच्चों के सिर से माता पिता का साया उठा उन्हें 5 हजार रुपए महीना

CM शिवराज ने कहा कि जिनके माता-पिता कोविड के अलावा अन्य किसी कारण से नहीं रहे हैं तो उन बच्चों की उच्च शिक्षा की व्यवस्था भी मध्य प्रदेश सरकार करेगी.प्रदेश के बेटों-बेटियों को 12वीं के बाद कॉलेज में पढ़ाई के लिए 5 हजार रुपए दिए जाएंगे.सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे बेटा-बेटियों, मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना हमने बनाई है. इस योजना में 12वीं के बाद आपको कॉलेज में पढ़ाई के लिए 5 हजार रुपए दिए जाएंगे.आप लोग अकेले नहीं हैं, हम आपके साथ हैं.

सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे बच्चों खूब मेहनत करना,अच्छे से पढ़ाई करना.आपका एडमिशन इंजीनियरिंग, मेडिकल कॉलेज में भी होता है तो फीस की चिंता मत करना, फीस सरकार भरेगी.जिंदगी ठहर कर नहीं चल सकती.जो गुजर गया उसे भूल जाओ और आगे बढ़ने की प्रेरणा लो.चलेंगे तो आगे बढ़ेंगे.पार वही होता है सफर में चलता है.मेरे बेटा-बेटियों परेशान होने की जरूरत नहीं है.मध्यप्रदेश सरकार आपके साथ है.किसी भी पल आपको अकेला नहीं रहने देंगे.

सीएम शिवराज ने आज COVID में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ निवास पर दिवाली मनाई.इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारे बच्चे अपने घर आये हैं,अपने मामा के घर आये हैं.इन बच्चों की जिंदगी में कोई अभाव न रहे और त्योहारों पर भी ये महसूस न करें कि काश हमारे माता-पिता होते! मामा है, परिवार है!

Show More

Related Articles

Back to top button