HOMEराष्ट्रीय

School Reopeing Feb 2022: बहुत हुई ऑनलाइन पढ़ाई, जाना ही होगा स्कूल, इस राज्य में हुआ फैसला

School Reopeing Feb 2022: जाना ही होगा स्कूल, इस राज्य में हुआ फैसला

School Reopeing Feb 2022: देश के अधिकांश राज्यों में कोरोना के केस कम होने के बाद हालात सामान्य हैं। ताजा खबर गुजरात से आ रही है। यहां ऑनलाइन क्लालेस पर बैन लगा दिया गया है। गुजरात सरकार के ताजा फैसले के अनुसार, 21 फरवरी, सोमवार से प्रदेश के सभी स्कूलों, कॉलेजों में ऑफलाइन क्लासेस लगेंगी। स्कूलों और खासतौर पर शिक्षकों के लिए यह फैसला राहत देने वाला है। कारण यह कि अब तक कुछ छात्र स्कूल आ रहे थे और कुछ ऑनलाइन ही पढ़ाई कर रहे थे। ऐसे में टीचर्स को दोनों जगह ध्यान देना पड़ रहा था। गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने ट्वीट में घोषणा की कि 21 फरवरी के बाद कोई ऑनलाइन प्रणाली नहीं होगी क्योंकि सभी स्कूल और कॉलेज अपने परिसर में केवल ऑफलाइन मोड के माध्यम से शिक्षा प्रदान करेंगे।

गोवा में 21 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

अब गोवा भी उन राज्यों में शामिल हो गया है जहां स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुलने जा रहे हैं। गोवा में शिक्षा निदेशक भूषण सवाईकर ने कहा कि सरकार 21 फरवरी से पहली से बारहवीं तक के स्कूलों को फिर से खोलेगी। राज्य में कोविड -19 मामले दिन-ब-दिन कम हो रहे हैं। ऐसे में सक्षम प्राधिकारी द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि 21 फरवरी से कक्षा 1 से कक्षा बारहवीं तक के सभी शैक्षणिक संस्थानों को जरूरी नियमों का पालन करते हुए फिर से खोला जाए। मार्च 2020 में महामारी की शुरुआत के बाद गोवा के सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए थे।

Gujarat Night Curfew Latest News Today

 

गुजरात में कोरोना के लगातार कम हो रहे हैं। फिर भी सरकार को जोखिम नहीं उठाना चाहती है। यही कारण है कि दो शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। ताजा आदेश के अनुसार, अहमदाबाद और वडोदरा में 18 से 25 फरवरी तक रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। नाइट कर्फ्यू रात्रि 12 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इससे पहले पिछले हफ्ते गुजरात सरकार ने कोरोना वायरस की स्थिति में सुधार के बीच आठ प्रमुख शहरों में जारी रात्रि कर्फ्यू में ढील दी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, राज्य में कर्फ्यू सुबह 12 बजे से सुबह 5 बजे तक 18 फरवरी तक लगाया गया था। इन आठ शहरों में अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ और गांधीनगर शामिल थे।

Show More

Related Articles

Back to top button