HOMEMADHYAPRADESH

Bhopal Gas Kand भोपाल में फिर मची दहशत, क्लोरीन गैस रिसाव से भगदड़

Bhopal Gas Kand भोपाल में फिर मची दहशत, क्लोरीन गैस रिसाव से मची भगदड़

Bhopal Gas Kand प्रदेश की राजधानी में शाहजहांनाबाद में बुधवार शाम को क्लोरिन गैस के रिसाव से हड़कंप मचा गया। आसपास लोग घरों से बाहर निकल आए। जानकारी के मुताबिक यहां के वाटर फिल्टर प्लांट के पानी में क्लोरिन की मात्रा अधिक होने से लोगों को आंखों में जल होने की शिकायत आने लगी। वहीं कुछ लोगों को सांस लेने में भी परेशानी हुई। एक बुजुर्ग महिला सहित अन्य कई लोगों को ज्यादा परेशानी होने पर अस्पताल में भर्ती कराने की जानकारी भी लगी है।

Bhopal Gas Kand

बता दें कि 3 और 4 दिसम्बर 1984 की रात को भोपाल में यूनियन कार्बाइड कारखाने में भीषण गैस रिसाव हुआ था जिसमें हजारों लोगों प्रभावित हुए थे। इस हादसे का असर अब तक दिखाई देता है।

IRCTC Railway Ticket Rules यात्रियों के लिए राहत भरी खबर! अब बिना टिकट कैंसिल किए बदल सकेंगे ट्रेन और सफर की तारीख

लोगों के बीच इस उस हड़कंप की स्थित बन गई जब शाम करी 6 बजे लोगों की आंखों में जलन  होने की शिकायत आने लगी। वहीं सांस लेने में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। परेशानी होने पर लोग घरों से बाहर निकल आए। जानकारी लगी कि पानी फिल्टर प्लांट से क्लोरिन युक्त पानी बहने से यह परेशानी हो रही है।

वहीं कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि मदर इंडिया कॉलोनी क्षेत्र की पानी की टंकी में क्लोरिन की मात्रा ज्यादा होने से यहां धुआं देखा गया, वहीं भारी बदबू से भी लोगों को खूब परेशानी हुई।लोगों में दहशत का माहौल बन गया। जानकारी लगने पर शाहजहांबाद टीआई भी मौके पर पहुंच गए। इस मामले में नगर निगम के कमिश्नर केवीएस चौधरी ने बताया कि प्लांट के पानी में क्लोरीन की मात्रा अधिक होने से यह स्थिति बनी है। अब सब कुछ कंट्रोल में है।

news updating

Show More

Related Articles

Back to top button