HOMEMADHYAPRADESHजबलपुर

जबलपुर के मदनमहल से यात्रा करने वाले यात्री ध्यान दें, 6 माह के लिए बंद रहेगा यह स्टेशन

जबलपुर के मदनमहल से यात्रा करने वाले यात्री ध्यान दें, 6 माह के लिए बंद रहेगा यह स्टेशन

जबलपुर। अगर आप जबलपुर के मदनमहल रेल स्टेशन से सफर करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद अहम है। रेलवे निर्माण कार्य के चलते इसे 6 माह के लिए बंद कर रहा है। हालांकि इस दौरान टिकिट विंडो चालू रहेंगी।

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी के मदन महल रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर एक अगले 6 महीने तक के लिए बंद होने जा रहा है। इसी सप्ताह प्लेटफार्म नंबर 1 को यात्रियों के लिए बंद कर दिया जाएगा। सभी प्रकार का आवागमन प्लेटफार्म नंबर 2 से किया जाएगा।

रेलवे सूत्रों का कहना है कि मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रिनोवेशन का काम शुरू होने वाला है। यहां प्लेटफार्म को तोड़कर रेलवे ट्रैक बिछाया जाएगा। रेलवे ट्रैक को बिछाने से पहले जमीन की खुदाई और लेवलिंग में करीब 6 महीने का समय लगने वाला है। इस अवधि के दौरान मदन महल रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर एक मिसिंग रहेगा। ना तो इस प्लेटफार्म पर कोई ट्रेन आएगी और ना ही इस प्लेटफार्म से कोई यात्री ट्रेन की सवारी कर पाएगा।
स्टेशन के सूत्रों ने बताया कि मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर कुछ ट्रेन हाल्ट करेंगे परंतु यहां पर यात्रियों को उतरने की अनुमति नहीं होगी। यात्री प्लेटफार्म नंबर दो पर उतर कर पैदल पुल के माध्यम से प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंचेंगे और वहां से बाहर निकलेंगे।
टिकट विंडो चालू रहेगी
मदन महल रेलवे स्टेशन के सूत्रों ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित रेल टिकट आरक्षण एवं टिकट वितरण की प्रक्रिया यथावत चलती रहेगी। इसके लिए यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी।
Show More

Related Articles

Back to top button