शहर

सेवा भारती जिला कटनी के तत्वाधान में कोविड-केयर/आइसोलेशन सेंटर तैयार

कटनी। सेवा के साथ संस्कार और समरसता की भावना को लेकर के, समाज के प्रति निरन्तर नि:स्वार्थ भावना से कार्य करने वाले स्वयंसेवकों के सामाजिक सहयोग से, सेवा भारती कार्य कर रही है; इसी श्रंखला में कोरोना महामारी के इस दौर में सेवा कार्य के निमित्त “कटनी सेवा भारती” के द्वारा 50 बेड का कोविड-केयर/आइसोलेशन सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है, जो स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर कटनी, विवेकानंद सभागार में तैयार किया गया है। जिला प्रचार प्रमुख रंगेश गोयनका ने जानकारी में बताया कि कोविड केयर/आइसोलेशन सेंटर में ऐसे व्यक्ति जो कोरोनावायरस पॉजिटिव हैं, और जिनके घर में होम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है तथा प्राथमिक तौर पर जिन्हें ऑक्सीजन/इलाज की फौरन आवश्यकता है ।ऐसे विपत्ति ग्रस्त व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने तक सेंटर में रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि सेंटर में 50 में से 10 बेड ऑक्सीजन युक्त हैं।

सेवा भारती कटनी के स्वयंसेवक इस सेंटर का सम्पूर्ण प्रबंधन देख रहे हैं यथा अल्पाहार ,भोजन ,दूध ,पंजीयनके साथ-साथ बाहरी पूरी व्यवस्थाओं का जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, साथ ही पेशेंट के साथ आए हुए अटेंडेंस की भी की चिंता की जावेगी।

उक्त कोविड केयर/आइसोलेशन सेंटर शीघ्र प्रारंभ होने जा रहा है ,जो जिला प्रशासन कटनी के गाइड लाइन के अनुसार कार्य करेगा।
इसके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला- कटनी, की एक हेल्पलाइन नंबर भी कटनी जिले में प्रारंभ है ,जिसमें आने वाले फोन कॉल को विधिवत अटेंड कर आवश्यकता अनुसार तत्काल हरसंभव मदद भी उपलब्ध कराई जा रही है।

आरोग्य भारती कटनी के डॉक्टर फोन पर अपनी निशुल्क परामर्श सेवाएं भी प्रदान कर रहे हैं। सम्पर्क हेतु  9827076727, 7974943833, 9755701750 दिए गए हैं।

 

Show More

Related Articles

Back to top button