HOMEKATNIMADHYAPRADESH

सर्वस्पर्शी बजट से खुलेंगे कटनी के विकास के द्वार: संदीप जायसवाल

सर्वस्पर्शी बजट से खुलेंगे विकास के द्वार: संदीप जायसवाल

  • कटनी विधानसभा के कई महत्पूर्ण कार्यों की स्वीकृति मिलने पर जताया आभार

कटनी। कटनी मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने आज मध्यप्रदेश सरकार के बजट को सर्वश्रेष्ठ सर्वव्यापी सर्वस्पर्शी कहते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह एवं हमारे प्रदेश के अनुभवी वित्तमंत्री तथा हमारे लोकप्रिय प्रभारी मंत्री श्री जगदीश देवड़ा जी का आभार व्यक्त किया है। विधायक श्री जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री आदरणीय शिवराज सिंह चौहान जी के प्रेरणदायी नेतृत्व में प्रदेश सरकार के सर्वस्पर्शी एवम सर्व हितेषी बजट में कटनी के लिए विकास के कई प्रस्तावित विकास कार्य की स्वीकृति मिली है। श्री जायसवाल ने सबसे पहले मुख्यमंत्री जी की लाड़ली बहना योजना के लिए कहा कि यह योजना समूचे देश मे महिलाओं को सशक्त करने का उदाहरण बनेगी।

श्री जायसवाल ने बताया कि कटनी में जिन प्रमुख कार्यों को बजट में शामिल किया गया उसमे शहडोल NH 78 मार्ग से जोड़ने हेतु रिंग रोड लंबाई 17.60 किलोमीटर लागत 35.20 करोड़ प्रमुख है।
इसी तरह कटनी में हवाई पट्टी का निर्माण लंबाई 2.20 किलोमीटर लागत 20.70 करोड़ रुपये व तीनों स्टेशनों को जोड़ने हेतु कटनी साउथ स्टेशन के पास मंगल नगर झर्रा टिकुरिया एवं गायत्री नगर से सिविल लाइन को जोड़ने वाले ROB निर्माण हेतु सर्वेक्षण कार्य, घटखिरवा में स्टॉपडेम लागत 1.54 करोड़, बहोरीबंद उद्ववहन सिंचाई योजना से कटनी के 5 गांवों को लाभ मिलेगा। श्री जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री आदरणीय शिवराज सिंह चौहान जी के प्रेरणदायी नेतृत्व में कटनी निरंतर विकास की ओर अग्रसर है। इसके अतिरिक्त पवई फेस टू योजना के अंतर्गत कटनी के 50 गांव को नल जल योजना का लाभ मिलेगा,योजना स्वीकृत हो चुकी है और इसके टेंडर भी हो गए हैं । मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने मुख्यमंत्री महोदय एवं प्रदेश सरकार का इस प्रस्तावित जन हितैषी बजट के लिए आभार व्यक्त किया है ।

Show More

Related Articles

Back to top button