HOME

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जिला कांग्रेस कमेटी शहर ने किया उनका पुण्य स्मरण

कटनी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के शहीद दिवस पर कांग्रेसजनों ने उनके चित्र पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित कर उनका पुण्य स्मरण किया।

जिला कांग्रेस कमेटी शहर अध्यक्ष विक्रम खम्परिया ने आयोजित श्रद्धांजली सभा में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के जीवन पर संक्षिप्त प्रकाश डालते हुए कहा कि बापू ने हमें देश की गुलामी से आजाद कराया। सत्याग्रह आंदोलन से पूरे देश में आजादी का आगाज हुआ और कई नेताओं ने अपने जीवन को न्यौछावर किया। आज हम सभी को बापू द्वारा दिलायी इस आजादी को अक्षुण्ण बनाये रखने की आवश्यकता है। वर्तमान समय में देश में जो परिस्थितियां बनी हुई हैं, उससे देश पिछड़ता जा रहा है।

हमारे नेताओं ने देश के लिए जो साधन और सुविधाएं दी उनको आज छिन्न-भिन्न किया जा रहा है। हमें देश के बदतर हालातों को सुधारने के लिए बापू की तरह ही सत्याग्रह की आवश्यकता है, जिससे हमारी युवा पीढ़ी का भविष्य सुरक्षित हो सकेगा।

जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण अध्यक्ष करण सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी भारत ही नहीं पूरे विश्व के लिए एक प्रेरणास्त्रोत हैं। हमें उनके बताये मार्ग का अनुसरण करना चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस कमेटी शहर के कार्यवाहक अध्यक्ष रौनक खंडेलवाल एवं आभार प्रदर्शन उपाध्यक्ष पूर्व पार्षद सुश्री मंजू निषाद ने किया।

इस अवसर वरिष्ठ नेता रमजान भारती,पूर्व पार्षद शंकर सेन,मारूफ अहमद हनफी,गोविंद सचदेवा,शेख मुश्ताक अहमद, ललित सोनी,दानिश अहमद,डॉ सनत तिवारी,जॉर्ज डेविड,विनय सोनू पांडे,विनोद डेंगरे,आकाश ताम्रकार,हितेंद्र स्वर्णकार,हरनाम सुंदरानी,रमेश प्यासी,गगन तिवारी,विवेक अग्रवाल,मुकेश पाठक,पंकज मिश्रा,शुभम सोनखरे, संजय मिश्रा, ब्रजेश गौतम सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button