HOMEMADHYAPRADESH

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए जरूरी खबर, वेबसाइट पर इस जरूरी डेटा को किया गया अपलोड

Mp news। मध्य प्रदेश सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के लिए एक जरुरी काम की खबर है

Mp news। मध्य प्रदेश सरकारी कर्मचारी और अधिकारियों के लिए एक जरुरी काम की खबर है। महालेखाकार द्वारा सामान्य भविष्य निधि वार्षिक लेखा विवरण वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। वही सामान्य भविष्य निधि से संबंधित प्राय: पूछे जाने वाले प्रश्न, आवश्यक आवेदन प्रारूप एवं अन्य फार्म भी वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

दरअसल,  प्रधान महालेखाकार, मध्यप्रदेश, ग्वालियर ने प्रदेश के कर्मचारी एवं अधिकारियों के वर्ष 2020-2021 के सामान्य भविष्य निधि लेखाओं (general provident fund accounts) के वार्षिक विवरण वेबसाइट www.agmp.cag.gov.in पर उपलब्ध करा दिये हैं। अभिदाता अपनी सीरीज की प्रविष्टि कर एकाउंट नम्बर कॉलम में अपना सामान्य भविष्य निधि लेखा क्रमांक और पासवर्ड प्रविष्ट कर लेखा विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

लेखा विवरणों में किसी विसंगति के ऑनलाइन सुधार अथवा शिकायत के लिए अभिदाता सत्यापित विवरण सहित वेबसाइट पर Pr. Accountant General (A&E)-II में Online Grievance Redressal खोलकर Lodge Your grievance online में अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। शिकायत का निराकरण एक माह के अंदर किया जाता है। अभिदाता अपनी शिकायत दूरभाष क्रमांक 0755-2323968 एवं 2432457 पर भी कर सकते हैं।

बता दे कि महालेखाकार कार्यालय (लेखा एवं हकदारी ) – द्वितीय , मध्य प्रदेश, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग का एक हिस्सा है और भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक के अधीन कार्य करता है। भारत के संविधान के अनुच्छेद 149 के अनुसार भारत के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक की धारा 10 (कर्तव्य, शक्तियां और सेवा की शर्तें) अधिनियम 1971 के अनुसार, महालेखाकार कार्यालय (लेखा एवं हकदारी ) – द्वितीय अखिल भारतीय सेवा अधिकारियों और मध्य प्रदेश सरकार के सभी कर्मचारियों के अंशदायी / सामान्य भविष्य निधि खाते के रखरखाव के लिए जिम्मेदार है ।

Show More

Related Articles

Back to top button