HOMEराष्ट्रीय

भीषण सड़क हादसा: मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी जीप पेड़ से टकराई, 6 यात्रियों की मौत; 16 घायल

भीषण सड़क हादसा: मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी जीप पेड़ से टकराई, 6 यात्रियों की मौत; 16 घायल

कर्नाटक के चिंचनूर में गुरुवार तड़के एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां श्रद्धालुओं से भरी एक जीप पेड़ से टकरा गई। हादसे में तीन महिला समेत 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 16 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी मृतक बेलगावी के हुलकुंड गांव के रहने वाले थे। जीप में सवार सभी यात्री दर्शन करने मंदिर जा रहे थे। घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कैसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक, जीप में सवार सभी यात्री बेलगावी के हुलकुंड गांव से वार्षिक मेले में भाग लेने के लिए सावदत्ती के रेणुका-यल्लम्मा मंदिर जा रहे थे। रामदुर्ग तालुक के चिंचनूर गांव में विट्ठल-रुक्मई मंदिर के पास चालक ने जीप से नियंत्रण खो दिया और गाड़ी पेड़ से टकरा गई। वाहन में सवार तीर्थयात्रियों में से 5 को गंभीर चोटें आईं और उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हुलकुंडा गांव के करीब 23 श्रद्धालु मंदिर जा रहे थे।

मृतकों की हुई पहचान

हादसे में करीब 16 लोग घायल हो गए, जिनका गोकक और रामदुर्गा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं मृतकों की पहचान हनुमप्पा (25), दीपा (31), कुमारी सविता (11), मारुति (42) और इंद्र (24) के रूप में हुई है। वे कर्नाटक के बेलगावी जिले के हुलकुंडा गांव के रहने वाले थे।

मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से 5-5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। इसके अलावा अधिकारियों को घायलों के इलाज के लिए उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने ट्वीट किया, मृतकों की आत्मा को शांति मिले और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Show More

Related Articles

Back to top button