HOMESportsक्रिकेटखेल

Breaking आखिरी विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी के साथ भारत पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत

आखिरी विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी के साथ भारत पर बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत

टीम इंडिया को वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में एक विकेट की करारी हार झेलनी पड़ी। इस शिकस्त के बाद भारतीय टीम 3 मुकाबलों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। बांग्लादेश की अंतिम विकेट की साझेदारी में 51 रन बनाने वाले मेंहदी ने अंत तक हौसला बरकरार रखा। अंततः एक विकेट से मैच जीत लिया।

सांसें थाम देने वाले इस मुकाबले में कई उठा-पटक देखने को मिले। कभी भारत ड्राइविंग सीट पर रहा, तो कभी बांग्लादेश।

इस लो-स्कोरिंग मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। भारत की पारी 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46वें ओवर में नौ विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले।

बांग्लादेश की जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर रहमान रहे। जिन्होंने आखिरी विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। टीम ने 136 के स्कोर पर 9वां विकेट गंवाया था। उसके कप्तान लिटन दास ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सिर्फ केएल राहुल (73 रन) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए। अन्य कोई बल्लेबाज 30 रन भी नहीं बना सका।

दीपक चाहर ने पारी की पहली बॉल पर शान्तो का विकेट चटकाया।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सिर्फ केएल राहुल (73 रन) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए। अन्य कोई बल्लेबाज 30 रन भी नहीं बना सका।

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 36 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं, इबादत हुसैन ने 47 रन देकर 4 विकेट झटके।

जवाब में बांग्लादेश ने 45 ओवर में नौ विकेट पर 179 रन बना लिए हैं। मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर नाबाद हैं।

हसन महमूद शून्य पर आउट हुए। उससे पहले डेब्यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज कुलदीप सेन के ओवर में 2 विकेट आए। पहले तो उन्होंने 39वें ओवर की दूसरी बॉल पर अफीफ हसन को सिराज के हाथों कैच कराया। इसी ओवर की चौथी बॉल पर इबादत हुसैन हिट-विकेट हुए।

मोहम्मद सिराज ने तीन, कुलदीप सेन और वाशिगंटन सुंदर को 2-2 विकेट मिले। जबकि दीपक चाहर और शार्दूल ठाकुर के हिस्से एक-एक विकेट आए।

128 रन पर गिरे दो विकेट

भारतीय तेज गेंदबाजों ने मेजबान टीम को बैक टु बैक 2 झटके दिए। पहले महमूदुल्लाह को शार्दूल ठाकुर ने LBW कराया। फिर अगले ही ओवर की पहली बॉल पर मोहम्मद सिराज ने मुशफिकुर रहीम को बोल्ड कर दिया। खास बात ये दोनों विकेट एक ही स्कोर में गिरे।

टीम इंडिया को पहली बॉल पर विकेट
तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने टीम इंडिया को पहली बॉल पर सफलता दिलाई। उन्होंने बांग्लादेश के ओपनर नजमुल हसन शान्तो को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराया।

चाहर ने पहली ही बॉल गुड लेंथ पर ऑफ स्टंप के पास डाली। शान्तो इसे डीप में खेलना चाहते थे। लेकिन, बॉल बल्ले का टॉप एज लेकर रोहित के पास गई और कप्तान ने गलती नहीं की।

विराट कोहली ने पकड़ा कमाल कैच
24वें ओवर में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शाकिब अल हसन का कमाल का कैच पकड़ा। सुंदर की बॉल को शाकिब कवर के ऊपर से खेलना चाहते थे, लेकिन शार्ट कवर पर खड़े कोहली ने छलांग लगाते हुए बॉल को एक हाथ से कैच किया। शाकिब 38 गेंद पर 29 रन बनाकर आउट हुए।

Show More

Related Articles

Back to top button