HOMEKATNIMADHYAPRADESH

भारतीय जनता पार्टी की जीत में मील का पत्थर साबित होगी जनआशीर्वाद यात्राएं

पार्टी नेताओं ने विधिवत पूजन करके जनआशीर्वाद यात्रा के रथों को किया रवाना

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र एवं राज्य सरकारें गरीब कल्याण और विकास के काम कर रही हैं। पार्टी हर बार चुनाव के पूर्व जनता के सामने इन कार्यों का लेखाजोखा प्रस्तुत करके जनता से आशीर्वाद मांगती रही है। इसी उद्देश्य से इस बार भी जनआशीर्वाद यात्राएं निकाली जा रही हैं। ये यात्राएं न सिर्फ अपने उद्देश्य में सफल होंगी, बल्कि आगामी चुनावों में पार्टी की ऐतिहासिक जीत में मील का पत्थर भी साबित होंगी।

यह बात चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक व केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष व सांसद  विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को जन आशीर्वाद यात्रा रथों को रवाना करते हुए कही। जनआशीर्वाद यात्राओं के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए पांच रथों को ‘‘फिर इस बार, भाजपा सरकार’’ के जयघोष के साथ रवाना किया गया।

भारतीय जनता पार्टी की जीत में मील का पत्थर साबित होगी जनआशीर्वाद यात्राएं

पार्टी नेताओं ने की रथों की पूजा

कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक व केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह, गुजरात के पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी, जन आशीर्वाद यात्रा के प्रदेश संयोजक भूपेन्द्र सिंह एवं पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित कर जन आशीर्वाद यात्रा रथों की पूजा की। इसके उपरांत रथों को विजय संकल्प एवं जयघोष के साथ अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

सिर्फ भाजपा कर सकती है जनता के सामने अपने काम रखने की हिम्मतः नरेंद्रसिंह तोमर

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक नरेंद्रसिंह तोमर ने कहा कि जब भी चुनाव आता है, भारतीय जनता पार्टी जनता का आशीर्वाद लेती है। इस बार भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा रविवार को चित्रकूट से जन आशीर्वाद यात्राओं का शुभारंभ करेंगे। इन यात्राओं के लिए रथों को आज रवाना किया जा रहा है। श्री तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने अपनी योजनाओं के माध्यम से लोगों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन किया है। उन्होंने कहा कि जनता के सामने अपने कामों का हिसाब देने की हिम्मत सिर्फ वही राजनीतिक दल कर सकते हैं, जिन्होंने विकास और गरीब कल्याण के काम किए हों। भारतीय जनता पार्टी अपने इन्हीं कामों को जनता के सामने रखने और आगामी चुनावों के लिए आशीर्वाद लेने के लिए जन आशीर्वाद यात्राओं का आयोजन कर रही है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि ये यात्राएं न सिर्फ सफल होंगी, बल्कि पार्टी की चुनावी जीत में मील का पत्थर भी साबित होंगी।

पहले भी दिया, इस बार भी भाजपा को आशीर्वाद देगी प्रदेश की जनताः शिवराजसिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि जनता का आशीर्वाद लेने एक बार फिर जनआशीर्वाद यात्राएं शुरू हो रही हैं। इस अवसर पर मैं प्रदेश की जनता को प्रणाम करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता पहले भी पार्टी को अपना आशीर्वाद देती रही है। 2003, 2008, 2013 में जनता ने अपना आशीर्वाद दिया। 2018 में भी हमें सबसे अधिक वोट जनता ने दिए। श्री चौहान ने कहा कि जनता का लगातार आशीर्वाद हमारे लिए एक उपलब्धि की तरह है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने काम से जानी जाती है। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में विकास और जनकल्याण के काम हुए हैं, मध्यप्रदेश में भी अधोसंरचना, शिक्षा, स्वास्थ्य सहित हर क्षेत्र में उल्लेखनीय काम हुए हैं। गरीबों, किसानों, माता-बहनों के कल्याण के लिए योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने कहा कि हम सदैव अपने विकास और जन कल्याण के कार्यों को लेकर जनता के दरबार में जाते हैं। इस बार भी कामों को आधार पर हम जनता का आशीर्वाद लेने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मेरा प्रदेश की जनता जनार्दन से भी आग्रह है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में इन यात्राओं में शामिल होकर अपना आशीर्वाद दे। भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनावों में ऐतिहासिक और रिकॉर्ड तोड़ विजय प्राप्त करेगी।

मोदी जी के नेतृत्व, विकास और गरीब कल्याण के आधार पर जीतेंगे चुनावः विष्णुदत्त शर्मा

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने विकास और गरीब कल्याण के कार्यों से जनता का विश्वास जीता है। आगामी चुनावों के लिए जनता का आशीर्वाद लेने पार्टी जनआशीर्वाद यात्राओं का आयोजन कर रही है, जिनके माध्यम से पार्टी के वरिष्ठ नेता जनता का आशीर्वाद मांगेंगे। इन्हीं यात्राओं के लिए रथों को आज रवाना किया जा रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ को संबोधित करेंगे और इन यात्राओं का विधिवत समापन करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी नेता सुझाव पेटियों जिन्हें अमृतकाल की आकांक्षा नाम दिया गया है, के माध्यम से जनता के सुझाव लेंगे, जिनके आधार पर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार करेगी। श्री शर्मा ने जनआशीर्वाद यात्रा रथों के रवाना होने पर कार्यकर्ताओं को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एवं केंद्र तथा राज्य सरकारों के विकास और गरीब कल्याण के कामों के आधार पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी।

अमृतकाल की आकांक्षा (सुझाव पेटी) को किया लांच

जन आशीर्वाद यात्रा रथों के पूजन के साथ पार्टी नेताओं ने अमृत काल की आकांक्षा नाम सुझाव पेटी को लांच किया। इस पेटी में जनता अपने लिखित सुझाव डालेगी, जिनके आधार पर पार्टी का घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा।
इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री विश्वास सांरग, पार्टी के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Show More

Related Articles

Back to top button