HOMEराष्ट्रीय

बीजापुर के जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, पांच सुरक्षाकर्मी शहीद, 10 अन्य घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के तर्रेम जंगल में शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ हुई। इसमें पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और 10 अन्य घायल हुए हैं। राज्य के डीजीपी दुर्गेश माधव अवस्थी ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि जंगल में घिरे जवानों के राहत व बचाव के लिए वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है। मुठभेड़ में बड़ी संख्या में जवानों के शहीद होने को लेकर रायपुर में डीजीपी अवस्थी, नक्सल विरोधी अभियान के विशेष डीजी अशोक जुनेजा व अन्य अधिकारियों ने उच्च स्तरीय बैठक में हालात की समीक्षा की।
मुठभेड़ में एक महिला समेत तीन नक्सली ढेर
सूत्रों के अनुसार सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली भी मारे गए हैं। इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल है। पांच शहीद जवानों में दो सीआरपीएफ के हैं जबकि तीन जिला आरक्षित गार्ड यानी डीआरजी के। नौ एंबुलेंस को भी तर्रेम के जंगलों में भेजा गया है।

सीआरपीएफ व डीआरजी की साझा टीम गई थी अभियान पर
सूत्रों ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तर्रेम के जंगल में सीआरपीएफ और डीआरजी की साझा टीम गई थी। तभी तर्रेम के जंगल में भीषण मुठभेड़ छिड़ गई। छत्तीसगढ़ में साझा अभियान के लिए एसटीएफ, डीआरजी, सीआरपीएफ व कोबरा के 400 जवानों की टीम बनाई गई है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button