HOMEखेल

पाकिस्तान की करारी हार, जीत के साथ दूसरी बार फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, पाक को 5 विकेट से हराया

पाकिस्तान की करारी हार, जीत के साथ दूसरी बार फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, पाक को 5 विकेट से हराया

टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली है। टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर बनाया। मोहम्मद रिजवान (67) और फखर जमान (55)* ने फिफ्टी लगाई। 177 रनों के टारगेट को AUS ने बड़े ही रोमांचक अंदाज में एक ओवर पहले 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ाई
टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और पारी की तीसरी ही गेंद पर शाहीन अफरीदी ने एरोन फिंच (0) को LBW पर आउट किया। अफरीदी ने पहले ओवर में सिर्फ एक रन खर्च किया। इसके बाद डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पारी को संभाल लिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 36 गेंदों पर 51 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को शादाब खान ने मार्श (28) को आउट कर तोड़ा। 8वें ओवर की पहली गेंद मोहम्मद हफीज ने एक ऐसी गेंद डाली जो दो टप्पों पर वार्नर के पास पहुंची। वार्नर ने भी मौका नहीं गंवाया और शानदार छक्का जड़ दिया।

PAK को तीसरी सफलता शादाब खान ने स्टीव स्मिथ (5) को आउट कर दिलाई। शादाब यही नहीं रुके और अपने अगले ही ओवर में बढ़िया बैटिंग कर रहे डेविड वार्नर (49) का विकेट लेकर AUS को बड़ा झटका पहुंचाया। शादाब ने अपने जोरदार स्पेल को जारी रखा और ग्लेन मैक्सवेल (7) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Show More

Related Articles

Back to top button