HOMEKATNIMADHYAPRADESH

पर्यावरण रक्षा की मिसाल है कटनी का जाग्रति पार्क: विष्णुदत्त शर्मा

विश्व पर्यावरण दिवस पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने जाग्रति पार्क में किया पौधरोपण

कटनी। खजुराहो सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर कटनी के जाग्रति पार्क में पौधरोपण किया एवं कहा कि कटनी ही नहीं समूचे अंचल के लिए कटनी का जाग्रति पार्क एक मिशाल है कि कैसे कुछ लोगों का समूह इतने विशाल लक्ष्य को हासिल करते हुए एक भव्य पार्क का रूप कुछ वर्षों में दे सकता है। उन्होंने कहा कि सौभाग्य से एक साल पहले भी पर्यावरण दिवस के अवसर पर जाग्रति पार्क में पौध रोपण का अवसर प्राप्त हुआ था आज पार्क प्रबंधन ने उस पौधे को दिखाया जो अब वृक्ष का रूप लेने जा रहा है ठीक इसी तरह हम सभी को पर्यावरण की रक्षा करनी चाहिए उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों को भी इसे अपने अभियान में शामिल करना चाहिए जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने पूरी दुनिया के क्लाइमेट की रक्षा तथा ग्लोबल वार्मिंग जैसे मुद्दो को लेकर अभियान चलाया इसे हमे अपने व्यवहार और संकल्प में शामिल करना चाहिए। श्री शर्मा ने कहा कि विकास के लिए वृक्षों को काटना जरूरी हो तो उसके स्थान पर कम से कम दो पौधे लगाना होगा। अंधाधुंध कटाई पर सरकार अंकुश लगा चुकी है।

पर्यावरण रक्षा की मिसाल है कटनी का जाग्रति पार्क: विष्णुदत्त शर्मा

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी टंडन, विधायक संदीप जायसवाल, कटनी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष पीतांबर टोपनानी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रामरतन पायल, पूर्व मंत्री श्रीमती अलका जैन, कलेक्टर अवि प्रसाद, पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन भी पर्यावरण सहेजने के नेक कार्य में सहभागी बने।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा आज अल्प प्रवास पर कटनी पहुंचे थे। सुबह रेवांचल एक्सप्रेस से पहुंचे श्री शर्मा का स्टेशन पर भाजपा नेताओं ने स्वागत किया इसके बाद सर्किट हाउस में कुछ देर रूकने के पश्चात उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों से भेंट की सांसद श्री शर्मा ने जिले के कलेक्टर तथा पुलिस अधिक्षक से भी चर्चा की।

इसके उपरांत उन्होंने लाडली बहना योजना के स्वीकृति पत्रों का वितरण भी किया तदोपरांत वे पन्ना के लिए रवाना हो गए।

 

Show More

Related Articles

Back to top button