HOMEराष्ट्रीय

नार्थ ईस्‍ट में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (BTC) में भाजपा गठबंधन को बहुमत

नई दिल्‍ली। भाजपा एक के बाद एक चुनाव जीतती जा रही है। नार्थ ईस्‍ट में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (BTC) में भाजपा गठबंधन ने  बहुमत हासिल किया है। असम की सत्ताधारी पार्टी भाजपा (BJP) ने 2015 में जीती गई एक सीट की तुलना में इस बार नौ सीटों पर जीत दर्ज कर बड़ी बढ़त बनाई है। वहीं एनडीए के घटक दल यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) 12 सीटें मिली है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा है कि एनडीए नॉर्थ ईस्ट के लोगों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है। यूपीपीएल (UPPL) और भाजपा असम को BTC चुनाव में बहुमत हासिल करने के लिए बधाई और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बहुत शुभकामनाएं। एनडीए में अपना विश्वास रखने के लिए लोगों का बहुत धन्यवाद।

 

चुनाव रिजल्‍ट में जीत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनडीए ने असम बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद चुनावों में बहुमत हासिल किया। हमारे सहयोगी यूपीपीएल, सीएम सोनोवाल, राज्य के मंत्री हेमंत बिस्वसरमा और पार्टी की असम इकाई को बधाई देता हूं। मैं असम के लोगों को विकसित नॉर्थ ईस्ट के प्रति पीएम के संकल्प में उनके निरंतर विश्वास के लिए धन्यवाद देता हूं।

 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (BTC) के नतीजे अभी आए हैं। पहले वहां भाजपा की एक सीट थी, अब 9 हो गईं। यूपीपीएल (UPPL) के साथ चीफ एग्जीक्यूटिव मेंबर के लिए प्रमोद बोडो के नाम का सुझाव दिया है। कांग्रेस की एक सीट आई है, कांग्रेस जा रही है और भाजपा आ रही है।

असम के मंत्री हेमंत विस्‍व सरमा ने कहा कि यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल, गण सुरखा पार्टी और भाजपा गठबंधन के पास बहुमत है। हम अगले बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) के गठन का दावा करने जा रहे हैं। प्रमोद बोरो यूपीपीएल (UPPL) अगले BTC प्रमुख होंगे। यूपीपीएल ने जेपी नड्डा जी से उन्हें एनडीए में शामिल करने का आग्रह किया।

Show More

Related Articles

Back to top button