HOMEजरा हट केराष्ट्रीय

दुर्गा पूजा पंडाल में राक्षस की जगह गांधी जी की प्रतिमा सजाई, पत्रकार ने किया ट्वीट

In Durga Puja pandal decorated the statue of Gandhi ji instead of the demon, the journalist tweeted

Durga Pooja Pandal कोलकाता के दुर्गा पूजा पांडाल में गाांधी जी को राक्षस के स्‍थान पर सजाया गया। यह घटना कलकत्ता के एक पंडाल की है। जहां पर दुर्गा की प्रतिमा में देवी जी के द्वारा राक्षस महिषासुर का वध करते हुए के स्‍थान पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को कथित तौर पर असुर के रूप में सजाया गया। जिससे गोलों में विवाद की स्थिति बन गई। जिसे एक पत्रकार द्वारा टविट किया गया। आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

बेअदबी के अलावा और कुछ नहीं

देवी दुर्गा ने महिषासुर समेत जिन असुरों का संहार किया था, उनके चित्र इस प्रतिमा के साथ बनाए गए थे। इन्हीं में से एक चित्र गांधीजी से मिलती-जुलता पुतला का था। इसकी पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भाजपा ने भी निंदा की थी। इन दलों ने महात्मा गांधी के महिषासुर के रूप में कथित पुतला की निंदा करने के साथ कार्रवाई की मांग की थी। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा था कि अगर यह वास्तव में किया गया था, तो यह बेअदबी के अलावा और कुछ नहीं है।

देश के प्रत्येक नागरिक का अपमान

घोष ने कहा कि “यह राष्ट्रपिता का अपमान है। यह देश के प्रत्येक नागरिक का अपमान है। इस तरह के अपमान के बारे में भाजपा क्या कहेगी? हम जानते हैं कि गांधीजी का हत्यारा किस वैचारिक खेमे से था।” हालांकि पश्चिम बंगाल भाजपा ने भी इस तरह के प्रतिरूप की निंदा की है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने संवाददाताओं से कहा कि “अगर ऐसा कदम उठाया गया है, तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। हम इसकी निंदा करते हैं। यह असभ्य और अपमानजनक है। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद आज सुबह इस प्रतिमा में बदलाव किए गए और महात्मा गांधी से मिलती-जुलती मूरत को हटा दिया गया।

दुर्गा प्रतिमा की यह तस्वीर को लेकर एक पत्रकार ने ट्वीट

दुर्गा प्रतिमा की यह तस्वीर को लेकर एक पत्रकार ने ट्वीट किया था। इसके बाद कोलकाता पुलिस के आग्रह पर उसने यह पोस्ट हटा दी थी। पत्रकार ने कहा कि पुलिस ने उन्हें पोस्ट हटाने के लिए लिए कहा क्योंकि इससे त्योहार के दौरान तनाव पैदा हो सकता है। ऑल्ट न्यूज के वरिष्ठ संपादक इंद्रदीप भट्टाचार्य ने इसके बाद नई पोस्ट में कहा कि “@कोलकाता पुलिस साइबर सेल @DCCyberKP ने मुझसे कोलकाता में एक विशेष पूजा पंडाल की तस्वीर से संबंधित मेरे ट्वीट को हटाने का अनुरोध किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि यह त्योहार के बीच तनाव पैदा कर सकता है। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैं उनके अनुरोध का पालन करता हूं।” एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें सूचित किया कि मामले की जांच की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button