HOMEKATNI

नाराज भाजपाइयों ने तृणमूल कांग्रेस नेत्री के बयान पर जताया आक्रोश, जिलाध्यक्ष रामरतन पायल के नेतृत्व में सौंपा ज्ञापन

कटनी। पश्चिम बंगाल में  तृणमूल कांग्रेस की नेता श्रीमती सुजाता मंडल खान द्वारा पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर जिलाध्यक्ष रामरतन पायल के नेतृत्व में भाजपा जनोँ ने राष्ट्रपति महोदय के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि तृणमूल कांग्रेस की नेता सुजाता मंडल के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो भाजपाजनों ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आॅल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की नेता श्रीमती सुजाता मंडल खान ने अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को लेकर अत्यंत अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा है कि

“भिखारी स्वभाव से होते हैं, या आभाव से, पश्चिम बंगाल में अनुसूचित जाति स्वभाव से भिखारी हैं।”
ममता दीदी के इतना करने के बाद भी भाजपा के पास पहुंच गए”

पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को ‘भिखारी’ कहकर अपमानित करने वाला तृणमूल कांग्रेस की नेता का यह बयान घोर आपत्तिजनक है, यह निंदनीय बयान पश्चिम बंगाल के सभी अनुसूचित जाति के लोगों को इरादतन अपमानित करने वाला है। भाजपाजनों ने कहा कि हमारे देश के संविधान में देश के सभी नागरिकों के लिए सामाजिक एवं आर्थिक न्याय, अवसरों में समानता और व्यक्ति की गरिमा व सम्मान की रक्षा की भावना अंतर्निहित है।

संविधान के अनुच्छेद-46 के अनुसार, “राज्य समाज के कमजोर वर्गो में शैक्षणिक और आर्थिक हितों विषेषतः अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों का विशेष ध्यान रखेगा और उन्हें सामाजिक अन्याय एवं सभी प्रकार के शोषण से संरक्षित रखेगा।” हमारा संविधान यह संरक्षण देता है कि किसी को अपमानित नहीं किया जा सके। जिलाध्यक्ष श्री पायल ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की नेता द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को ‘भिखारी’ कहा जाना, आइपीसी के कई प्रावधानों का भी उल्लंघन है। तृणमूल कांग्रेस की नेता श्रीमती सुजाता मंडल खान द्वारा दिया गया ऐसा आपत्तिजनक तथा अपमानित करने वाला बयान बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा रखे गये लोकतंत्र व गणराज्य की परिकल्पना के खिलाफ है।

इस संबंध में केंन्द्रीय चुनाव आयोग तथा अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय आयोग के समक्ष शिकायत भी की गई है भाजपाजनों ने यह मांग की है कि संविधान सम्मत व्यवस्था के अनुरूप अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की नेता के बयान का संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही करें।

ज्ञापन में जिलाध्यक्ष श्री रामरतन पायल, मुड़वारा विधायक श्री संदीप जायसवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष श्री पीताम्बर टॉपनानी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष श्री मृदुल द्विवेदी, मुड़वारा मंडल अध्यक्ष श्री अभिषेक ताम्रकार, न्यू कटनी मंडल अध्यक्ष श्री मनीष दुबे, माधवनगर मंडल अध्यक्ष श्री वागीश आनंद, श्री नितेश तिवारी, श्री विष्णुशंकर मिश्रा उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Back to top button