राष्ट्रीय

जब हवा में घूमने लगा लखनऊ आ रहा विमान, 90 यात्रियों की सांसें अटकीं, जानें फिर क्या हुआ?

सी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस दौरान 90 यात्रियों की सांसें अटकी रहीं। लखनऊ में मौसम ठीक होने के बाद विमान ने वाराणसी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान भरी।

गुवाहाटी से लखनऊ जा रहे इंडिगो विमान में उस समय अफरातफरी मच गई जब विमान मौसम की खराबी के कारण लखनऊ एयरपोर्ट पर नहीं उतर सका। विमान का ईंधन कम रह जाने से वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस दौरान 90 यात्रियों की सांसें अटकी रहीं। लखनऊ में मौसम ठीक होने के बाद विमान ने वाराणसी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान भरी।

इंडिगो का विमान 6ई 6058 गुवाहाटी एयरपोर्ट से उड़ा था। मौसम खराब होने से सिग्नल नहीं मिला तो विमान लखनऊ हवाई परिक्षेत्र में चक्कर लगाने लगा। पायलट ने मौसम की खराबी की जानकारी लखनऊ एटीसी को दी और विमान को रनवे पर उतरने में असमर्थता जताई। पायलट ने तत्काल विमान डायवर्ट कर वाराणसी एटीसी से सम्पर्क किया। इस विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर दोपहर 3:10 बजे सकुशल उतारा गया। विमान में ईंधन भरने के बाद शाम अपराह्न 4 बजे विमान ने उड़ान भरी।

एयरपोर्ट के पास इमरजेंसी में चार बेड का एएमआई रूम

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कोरोना महामारी को देखते हुए इमरजेंसी उपचार के लिए चार बेड का एएमआई रूम तैयार किया गया है। आवासीय कॉलोनी में बने इन रूम में ऑक्सीजन की व्यवस्था है। वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक आकाशदीप माथुर ने बताया कि जल्द ही छह बेड और लगाए जाएंगे। यहां डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद रहेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button