Corona newsHOME

कोरोना से मौत मामले में परिजनों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

कोरोना से मौत मामले में परिजनों को मिलेगा 50 हजार का मुआवजा

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। सरकार के अनुसार इसके लिए एक स्वतंत्र पोर्टल बनाया जाएगा, जहां मृतकों के परिजनों को आवेदन करना होगा। इसके बाद उनके खाते में मुआवजे की रकम डाली जाएगी। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने भी भारत में कोरोना से मरने वाले लोगों के लिए 50 हजार की अनुग्रह राशि देने की केंद्र की योजना को मंजूरी दे दी थी। राज्य सरकार ने कोर्ट के इसी आदेश के आलोक में यह फैसला लिया है। दूसरे कुछ राज्यों में भी इसी तर्ज पर मुआवजे दिये जा रहे हैं।

 

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के मामले में महाराष्ट्र देश के सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में एक रहा है। यहां अब तक करीब 65 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इस वायरस की वजह से अब तक 1 लाख 40 हजार 857 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें शुक्रवार को मरनेवाले 50 लोग भी शामिल हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार, 26 नवंबर को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में 24 घंटों में कोरोना के 10,549 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा कोरोना से बीते दिन 488 मरीज़ों की मौत हुई है। जिनमें से केरल में 24 घंटों में 56 मरीज़ों की मौत हुई, महाराष्ट्र में 50, तमिलनाडु में 17 और पश्चिम बंगाल में 11 मरीज़ों की मौत हुई

Show More

Related Articles

Back to top button