HOMEMADHYAPRADESH

केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर चलेगा वृहद अभियान, 30 मई से 30 जून तक प्रदेश भर में होंगे कार्यक्रम : पाटीदार

प्रदेश महामंत्री ने मीडिया को दी अभियान की जानकारी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की केंद्र सरकार के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने पर पार्टी द्वारा लोकसभा क्षेत्रों में वृहद अभियान का चलाया जाएगा, जिसके अंतर्गत 30 मई से 30 जून तक प्रदेश के सभी लोकसभा केन्द्रों, जिलों, मंडलों, शक्ति केंद्रों एवं बूथों पर संगठनात्मक कार्यक्रम आयोजित होंगे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हुए विकास कार्यों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचायी जाएगी। अभियान में व्यापक जनसंपर्क, लाभार्थी संपर्क, समाज के विभिन्न वर्गों से संपर्क, प्रबुद्धजन एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से संपर्क किया जायेगा। यह बात पार्टी की प्रदेश महामंत्री एवं सांसद कविता पाटीदार ने शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कही।

सुश्री पाटीदार ने कहा कि विशेष जनसंपर्क अभियान के अंतर्गत आज प्रदेश कार्यालय में प्रदेश कार्यसमिति बैठक आयोजित हुई। इसी श्रृंखला में 21 एवं 22 मई को जिला कार्यसमिति बैठक एवं 22 एवं 23 मई को मंडल कार्यसमिति बैठक का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 29 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा एक भव्य मीडिया संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके पश्‍चात सोशल मीडिया के प्रमुख इंफ्लुएंसर के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि सभी लोकसभाओं में संपर्क से समर्थन वृहद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम में 250 विशिष्ट परिवारों से संपर्क किया जाएगा, जिनमें उत्कृष्ट खिलाड़ी, कलाकार और समाजसेवी जैसे विशिष्ट व्यक्तियों के परिवार सम्मिलित होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में किए गए विकास कार्यों की चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि अन्य कार्यक्रमों में प्रत्येक लोकसभा में विशाल जनसभा आयोजित की जायेगी, उक्त जनसभा को केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय पदाधिकारी संबोधित करेंगे। सभी लोकसभा क्षेत्रों में पत्रकार वार्ता को सांसद एवं विधायक संबोधित करेंगे। 25 जून को लोकसभा की मुख्य विधानसभाओं पर प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित होंगे, जिनमें आपातकाल के दौरान कांग्रेस ने लोकतंत्र को कैसे नष्ट किया, इस पर डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी। सभी लोकसभा के व्यापारिक केंद्र पर प्रमुख व्यापारियों के साथ व्यापारी सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा। सभी लोकसभाओं में स्थित विकास के प्रमुख स्थल जो विकास तीर्थ हैं, ऐसे स्थलों पर स्थानीय विकास से लाभान्वित लोगों के साथ चर्चा की जाएगी।

श्री पाटीदार ने कहा कि कुछ विशेष कार्यक्रम विधानसभा स्तर पर आयोजित किए जाएंगे, जिनमें सर्वप्रथम जिन कार्यकर्ताओं ने अपनी मेहनत से पार्टी की नींव रखी है, ऐसे वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा। विधानसभा स्तर पर पार्टी के सातों मोर्चों का एक संयुक्त सम्मेलन आयोजित किया जाएगा और विधानसभा स्तर पर लाभार्थी सम्मेलन आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि 21 जून को योग दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही आमजन भी कार्यक्रम में शामिल होंगे एवं केंद्र सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियों पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 23 जून को डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर अतिविशिष्ट कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से 10 लाख बूथों के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 20 से 30 जून तक बूथ स्तर पर घर-घर संपर्क कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, इस महाजनसंपर्क के अंतर्गत सभी कार्यकर्ता प्रत्येक घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर विकास कार्यों पर चर्चा कर लाभार्थियों के साथ सेल्फी लेंगे एवं मिस कॉल करवाकर प्रधानमंत्री को धन्यवाद देंगे। इस आयोजन में हर लोकसभा में केन्द्र की ओर से 2 लोगों की टोली सक्रियता से इन कार्यक्रमों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button