शहर

कांग्रेस सेवादल ने सौंपा संभाग आयुक्त को ज्ञापन, सीएमएचओ को हटाने की मांग

जबलपुर। जबलपुर जिले में विकराल रूप ले चुकी करोना महामारी को लेकर कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने संभाग आयुक्त बी चंद्रशेखर के नाम संयुक्त आयुक्त अरविंद को ज्ञापन सौंपा।

सेवादल के यूथ अध्यक्ष यतेंद्र सोनी ने बताया कि ज्ञापन में सेवा दल अध्यक्ष सतीश तिवारी, गुड्डू नबी, राकेश चक्रवर्ती आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कांग्रेस सेवादल ने सौंपा संभाग आयुक्त को ज्ञापन, सीएमएचओ को हटाने की मांग

5 सूत्री सौंपे ज्ञापन में सेवादल कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सीएचएमओ के द्वारा की जा रही लापरवाही से रोज प्राइवेट हॉस्पिटल में 50 से 60 लोग काल के गाल में समा रहे हैं यदि सीएचएमओ द्वारा नए-नए कोविड ऑस्पिटल का लाइसेंस देना, जिन अस्पतालों की क्षमता 50 बेड की है उनको बिना जांचे 100 बेड की परमिशन देना जिससे प्राइवेट हॉस्पिटल में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है स्वयं सीएमएचओ एवं उनकी पत्नी करोना वायरस से संक्रमित और प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करा रहे हैं क्या सरकारी हॉस्पिटल की व्यवस्थाएं अच्छी नहीं है जो सीएचएमओ अपना इलाज प्राइवेट हॉस्पिटल में करा रहे हैं ऐसे लापरवाह सीएचएमओ को अलग कर कोई अनुभवी सीएचएमओ को लाया जाए एवं मांग की गई गरीब जनता जो करोना महामारी से मर रही है उनके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए।

करोना वायरस लगातार जबलपुर में अपना पैर पसारता जा रहा है और नगर निगम की व्यवस्था है छिन्न-भिन्न है इस समय पर पूरे शहर में कहीं भी दवाओं का छिड़काव सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा चारों ओर गंदगी का साम्राज्य है कहीं भी फागिंग मशीन नहीं चल रही जिस कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है।

15 दिन कोरोना कर्फ्यू को हो चुके हैं और तकरीबन 15 दिन कोरोना कर्फ्यू रहने की उम्मीद है। दिन बा दिन कोरोना कर्फ्यू बढ़ने से गरीब जनता ठेलेवाले, रिक्शाचालक, ऑटो चालक, मजदूर, घरों काम करने वाले घर में काम करने वाली महिलाएं सभी घर में लॉकडाउन से भुखमरी का सामना कर रहे हैं, गरीब जनता सामान्य परिवार के यहां जमा पूंजी खत्म हो चुकी है भुखमरी का आलम है इसलिए शासन के द्वारा गरीब एवं सामान्य परिवार के लिए राहत पैकेज एवं राशन किट व्यवस्था की जाए।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि अस्पतालों की निगरानी हेतु सतत कार्य करने वाली टीम स्वयंसेवक समाजसेवियों का इस महामारी में समिति बनाकर उनसे कार्य लिया जाए। एवं कृषि उपज मंडी सब्जी मंडी फल मंडी अनाज मंडी पड़ाव में लगने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मंडी का विस्तार किया जाए।

जबलपुर शहर में आज 15 दिन से दुकानें बंद है जरूरी सामग्री किराना, पोल्ट्री, राशन अति आवश्यक सेवाओं को बहाल किया जाए ताकि इस महामारी से बचा जाए।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि यदि मांगो को पूरा न किया गया तो सेवादल तो क्रमबद्ध आंदोलन किया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button