शहर

कलेक्ट्रेट परिसर में लगेंगे सीसीटीव्ही कैमरे

कलेक्ट्रेट परिसर में लगेंगे सीसीटीव्ही कैमरे

कटनी। कलेक्ट्रेट में आयोजित समय सीमा बैठक में कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने सभी उपस्थित अधिकारियों को टीएल के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सीएम हेल्पलाईन, लोकसेवा गारंटी अधिनियम और जनसुनवाई के प्रकरणों का शीघ्र निदान करें। टाईम लिमिट की बैठक में डीपीसी को कलेक्टर ने सभी विद्यालयों में परोसे जा रहे मध्यान्ह भोजन की फोटो रिपोर्टिंग सतत रुप से लोकसेवक एप के माध्यम से करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि किन-किन विद्यालयों में क्या-क्या एमडीएम दिया जा रहा है। वो मीनू के अनुरुप है या नहीं, इसकी मॉनीटरिंग करते रहें। रेन्डम्ली में भी लोकसेवक एप पर इसकी मॉनीटरिंग करूंगा।
यदि उसमें कुछ कमी खामी नजर आई, तो दोषी आप भी होंगे। जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस को कलेक्ट्रेट में विभिन्न स्थानों पर सीसीटीव्ही कैमरे लगवाने के निर्देश भी टीएल मीटिंग में कलेक्टर ने दिये। उन्होंने कहा कि यह कार्य शीघ्र करायें। ग्रामीण निकाय और नगरीय निकाय के अधिकारियों को पेंशन टेस्टिंग के दौरान फेल अकाउंट को अपडेट कराने के लिये भी कलेक्टर विशेष गढ़पाले ने निर्देशित किया।
5 सितंबर तक पूरा करें वेंकट लायब्रेरी का काम
नगर निगम के अधिकारियों को वेंकट लायब्रेरी का शेष रहा काम 5 सितंबर तक पूरा करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि लायब्रेरी में ई-लायब्रेरी में कम्प्यूटर भी तब तक दुरुस्त करा लें। सभी एसडीएम्स को गिरदावरी कराने के निर्देश भी बैठक में कलेक्टर ने दिये। उन्होने कहा कि मोबाईल एप के माध्यम से पटवारी गिरदावरी का कार्य तेजी से करें। सभी विभाग प्रमुखों को 18 सितंबर को आयोजित बैठक में अब तक किये गये निरीक्षणों के पालन प्रतिवेदन के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिये। इस दौरान बैठक में सीईओ जिला पंचायत सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button